.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Monday 26 May 2014

अतिथि अध्यापक आंदोलन के लिए तैयार

कुरुक्षेत्र : अतिथि अध्यापकों को नियमित करने की मांग को प्रदेश सरकार द्वारा अपनाए जा रहे ढिलमुल रवैये को लेकर प्रदेशभर के अतिथि अध्यापकों में हरियाणा सरकार के प्रति गहरा रोष व्याप्त है। इस रोष के चलते प्रदेशभर के अतिथि अध्यापकों ने जल्द ही प्रदेशभर में फिर से आंदोलन करने की तैयारी कर ली है। ये विचार हरियाणा अतिथि अध्यापक संघ के प्रदेश प्रवक्ता राजेश शर्मा ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए व्यक्त किए।
संघ के प्रदेश प्रवक्ता राजेश शर्मा ने बताया कि संघ की 25 मई को जींद में आयोजित होने वाली बैठक किन्हीं कारणों से रद्द कर दी गई है लेकिन साथ ही उन्होंने बताया कि संघ द्वारा अतिथि अध्यापकों को नियमित करने की मांग को लेकर भविष्य में चलने वाले आंदोलन की पूरी रूपरेखा तैयार कर ली गई है। इसके अंतर्गत ब्लाक व जिलास्तर पर धरना व प्रदर्शन करने की घोषणा जल्द ही की जाएगी।
उन्होंने बताया कि अतिथि अध्यापकों को प्रदेश के राजकीय विद्यालय में शिक्षण सेवाएं प्रदान करते हुए 9 वर्ष हो चुके हैं। इस कारण जहां प्रदेश सरकार को अतिथि अध्यापकों को नियमित करने बारे पॉलसी की घोषणा करनी चाहिए। वहीं दूसरी ओर शिक्षा विभाग कभी रेशनेलाइजेशन तो कभी दूसरे हथकंडे अपनाकर अतिथि अध्यापाकों को बाहर करने की योजना बना रहा है। इन नीतियों का अतिथि अध्यापकों द्वारा जल्द ही कड़ा विरोध किया जाएगा।                                      dt

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.