.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Sunday 25 May 2014

परीक्षा कल, रोलनंबर लेने से शिक्षकों ने किया इंकार

** टीचर एसेसमेंट टेस्ट की तैयारियों को लेकर की बैठक
ऐलनाबाद : खंड मौलिक शिक्षा अधिकारी कार्यालय में खंड शिक्षा अधिकारी राजेश चौहान शेखावत ने टीचर एसेसमेंट टेस्ट की तैयारियां को लेकर मुख्य शिक्षकों की बैठक ली। खंड के मुख्य शिक्षकों व प्रभारी शिक्षकों ने अपने विद्यालय के अध्यापकों के लिए ट्रेनिंग नीड एसेसमेंट परीक्षा के रोलनंबर लेने से इंकार कर दिया। परीक्षा राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में 26 मई को होगी। परीक्षा को लेकर शनिवार को केंद्र अधीक्षक व सुपरवाइजर की नियुक्ति की गई। खंड शिक्षा अधिकारी राजेश चौहान ने विद्यालय मुखियाओं को इस टैस्ट के महत्व को समझाते हुए कहा कि यह टेस्ट सभी जेबीटी अध्यापकों के लिए अनिवार्य है। उनके भाषण सुनने के बाद खंड के मुख्य शिक्षकों व प्रभारी शिक्षकों ने अपने विद्यालय के अध्यापकों के लिए ट्रेनिंग नीड एसेसमेंट परीक्षा के रोल नंबर लेने से इंकार कर दिया। 
उन्होंने खंड शिक्षा अधिकारी को बताया कि परीक्षा के दिन सभी अध्यापक परीक्षा केंद्रों पर उपस्थित रहकर परीक्षाओं का बहिष्कार करेंगे वहीं सरकार के खिलाफ रोष प्रदर्शन भी करेंगे। सभी अध्यापकों ने सरकार से इस परीक्षा को तुरंत रद्द करने की भी मांग की। 
जिस पर खंड शिक्षा अधिकारी ने अध्यापकों के रोल नंबर खंड मौलिक शिक्षा अधिकारी कार्यालय के सूचना पट्ट पर लगवाकर अध्यापकों को वहां से रोल नंबर नोट करने के निर्देश दिए। 
प्राथमिक शिक्षक करेंगे परीक्षा का बहिष्कार
सिरसा : राजकीय प्राथमिक शिक्षक संघ 949 की राजकीय प्राथमिक पाठशाला नंबर 05 में शनिवार को बैठक हुई। जिसमें अध्यापकों की 26 व 30 मई को होने वाली परीक्षा का बहिष्कार करने का फैसला लिया। प्रधान अजमेर सिंह की अध्यक्षता में आयोजित की गई। खंड के प्राथमिक अध्यापकों ने शिक्षा विभाग की गलत नीतियों का विरोध किया। प्रधान अजमेर जांगड़ा ने कहा कि शिक्षा विभाग प्राथमिक शिक्षकों के सब्र का इम्तिहान ले रहा है। शिक्षकों की चुप्पी को विभाग उनकी कमजोरी समझने की भूल न करें। उन्होंने कहा कि विभाग 26 मई को होने वाली शिक्षकों की परीक्षा को रद्द करें अन्यथा कोई भी शिक्षक परीक्षा नहीं देगा और प्रत्येक शिक्षक परीक्षा का पूरी तरह बहिष्कार करेगा। 
इस निर्णय पर बैठक में उपस्थित सभी शिक्षकों ने अपनी सहमति जताई है। संघ के जिला प्रधान विजय कुमार शर्मा ने भी संबोधित करते हुए कहा कि अध्यापक एकजुट हैं। केवल सिरसा जिला ही नहीं पूरे राज्य के प्राथमिक शिक्षक इस परीक्षा का बहिष्कार करेंगे। उन्होंने सभी शिक्षकों को अपने अपने परीक्षा केंद्रों पर 9 बजे से पहले पहुंचने का आह्वान किया है।

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.