.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Saturday 24 May 2014

नहीं देंगे आंकलन परीक्षा टोटल बायकाट करेंगे अध्यापक हुए एकजुट

हरियाणा विद्यालय अध्यापक संघ से जुड़े सभी अध्यापकों ने भी आंकलन परीक्षा का पूर्णतया बायकाट करने के लिए लामबंद होने का निर्णय लिया है। अध्यापकों का कहना है कि वे आंकलन परीक्षा किसी भी सूरत में नहीं देंगे और परीक्षा का टोटल बायकाट करेंगे। 
अध्यापक संघ के राज्य प्रधान वजीर सिंह, महासचिव सीएन भारती, उपप्रधान धर्मेंद्र ढांडा व राजपाल मिताथल ने शुक्रवार को संयुक्त बयान जारी करते हुए कहा कि पूरे हरियाणा में आंकलन परीक्षाा का अध्यापक संघ पूरी तरह बहिष्कार करेगा। खंड स्तर पर भी कोई अध्यापक यह परीक्ष देने नहीं जाएगा। 
निजीकरण व प्रयोगशाला बंद करें विभाग 
उन्होंने आरोप लगाया कि शिक्षा विभाग की आयुक्त सुरीना राजन विभाग के ढांचे को तहस-नहस करने पर तुली हुई है। वे शिक्षा विभाग कक्षा में प्रयोगशाला बंद करके शिक्षा विभाग व अध्यापकों में प्रयोगशाला लागू कर अध्यापकों को बदनाम करने पर तुली हुई है ताकि आसानी से शिक्षा का निजीकरण किया जा सके। उन्होंने कहा कि अध्यापक संघ किसी भी सूरत में निजीकरण व प्रयोगशाला विभाग नहीं बनने दिया जाएगा। 
दी चेतावनी 
अध्यापक नेताओं ने चेतावनी देते हुए कहा कि यदि समय रहते शिक्षा मंत्री और हरियाणा सरकार ने इस पर नकेल नहीं डाली तो अध्यापक संघ बड़े आंदोलन की घोषणा करने पर मजबूर होगा। उन्होंने बताया कि 25 मई को सर्व कर्मचारी संघ का राज्य स्तरीय सम्मेलन रोहतक में होगा। सम्मेलन में भी उक्त मुद्दे को उठाया जाएगा। सभी जिला मुख्यालयों में प्रदर्शन किए जाएंगे। यदि सरकार इसके बाद भी नहीं चेती तो राज्य स्तरीय आंदोलन की घोषणा की जाएगी।                                                                   dbftbd

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.