.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Saturday 24 May 2014

टीएनए परीक्षा के दिन स्कूल से रिलीव रहेंगे जेबीटी व टीजीटी शिक्षक

** एक तरफ परीक्षा का विरोध दूसरी तरफ जोर-शोर से चल रही तैयारी 
** परीक्षा दिलाने के लिए विभाग ने कसी कमर, सभी प्राचार्य, हेड मास्टरों को भेजा आदेश  
रोहतक : एक तरफ शिक्षक संगठन टीएनए (ट्रेनिंग नीड्स असेसमेंट) परीक्षा के विरोध में पिछले कई दिनों से धरना प्रदर्शन व ज्ञापन दे रहे हैं। वहीं दूसरी तरफ विभाग परीक्षा को कराने के लिए तैयारी में जुटा हुआ है। परीक्षा के दिन शिक्षक कोई बहाना न बना सके। 
इसके लिए विभाग ऐसा कोई पहलू छोडऩा नहीं चाह रहा है। परीक्षा के दिन शिक्षक टेस्ट देने के लिए इसके लिए सभी को विद्यालय से रिलीव करने के लिए कहा गया है। उच्च अधिकारियों के आदेश पर बीईओ व बीईईओ ने प्रधानाचार्य, प्राचार्य, हेडमास्टर व हेड टीचर को यह सूचना भेज दी है। 26 को जेबीटी व 30 मई को टीजीटी शिक्षक-शिक्षिकाओं को परीक्षा हेतु रिलीव कर दिया जाए। विभाग ने प्राचार्य, हेड मास्टर, हेड टीचर को अपने विद्यालय के शिक्षकों का परीक्षा सेंटर भी बता दिया है। वर्तमान समय जिले में 1,089 जेबीटी व 1,125 टीजीटी शिक्षक-शिक्षिकाएं है। 
शिक्षक संगठन विरोध की तैयारी में 
राजकीय प्राथमिक शिक्षक संघ (जेबीटी) के जिला प्रधान रामराज कादियान व पूर्व प्रदेश प्रधान हरिपाल राठी ने कहा कि परीक्षा का पूरा विरोध किया। 26 मई को सभी शिक्षक सुबह ही परीक्षा केन्द्र के सामने जेबीटी अध्यापक इकट्ठा होंगे और सामूहिक रूप में परीक्षा का विरोध करेंगे। हरियाणा राजकीय अध्यापक कल्याण संघ के प्रांतीय प्रधान जितेन्द्र सिंह राठी ने कहा कि परीक्षा का विरोध पूरे हरियाणा में किया जाएगा। अब सभी संगठनों के इसका मिलकर विरोध कर रहे हैं। हरियाणा मास्टर वर्ग एसोसिएशन के अध्यक्ष राकेश नरवाल ने कहा कि एससीईआरटी के अधिकारियों साथ हुई बैठक में बात नहीं बनी है। हरियाणा अध्यापक संघ के प्रदेश उपाध्यक्ष योगेन्द्र राणा ने कहा कि परीक्षा का पूरा विरोध किया जा रहा है। हम अपने साथी शिक्षकों को परीक्षा में बिल्कुल ही बैठने नहीं देंगे। हरियाणा विद्यालय अध्यापक संघ के प्रदेश संयोजक बलजीत सिंह ने कहा कि परीक्षा का पूरा विरोध किया जाएगा। विभाग ने हम लोगों को गुमराह करके यह परीक्षा कराने जा रहा है। 
दो सत्र में होगी परीक्षा : 
26 मई को जेबीटी शिक्षकों की प्रथम चरण की परीक्षा सुबह 9 बजे से 11 बजे तक चलेगी। दूसरे चरण की परीक्षा 11:30 बजे से 1:30 बजे तक चलेगी। टीजीटी की परीक्षा 30 मई को अंग्रेजी व एसएस विषय की परीक्षा सुबह 9 से 12 बजे तक चलेगी। दूसरे चरण की परीक्षा 12:30 से 2:30 बजे तक चलेगी। अन्य विषयों की परीक्षा सुबह 9 से 11 बजे तक तथा 11:30 से 1:30 बजे तक चलेगी। 
आज जिले में पहुंच जाएंगे प्रश्नपत्र : 
टीजीटी व जेबीटी शिक्षकों परीक्षा के लिए प्रश्नपत्र आज जिले में पहुंच जाएंगे। डीईओ प्रश्नपत्र को रिसीव करने के बाद 25 मई को सभी के वितरण के लिए सुनिश्चित कर लेंगे। परीक्षा के दिन केन्द्र अधीक्षक या प्राचार्य डीईओ कार्यालय से प्रश्नपत्र को सेंटर पर ले जाएंगे। 
"निदेशालय व शिक्षा बोर्ड भिवानी से परीक्षा कराने का आदेश हुआ है, हम परीक्षा कराने की तैयारी कर रहे हैं। सेटरों का निर्धारण व केन्द्र व्यवस्थापक बना दिए गए है। शिक्षक परीक्षा देंगे या फिर नहीं देंगे यह उन पर निर्भर है। हम निदेशालय के अधिकारियों के आदेश का पालन करेंगे।"--बलवंत नरवाल, डीईईओ रोहतक।                                                       db


No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.