.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Saturday 31 May 2014

वादियों में मिलेगी योजनाओं की जानकारी

** 4 जून से हिमांचल प्रदेश के डलहौजी में शिक्षा विभाग के अधिकारियों का होगा प्रशिक्षण
मानसिक तनाव से मुक्ति दिलाने व अधिकारियों को नई जानकारी देने के लिए इस बार शिक्षा विभाग प्रदेश भर के डीईओ, डीईईओ, डीपीसी, डिप्टी डीईओ, डिप्टी डीईईओ, बीईओ, बीईईओ को हिमांचल प्रदेश के डलहौजी शहर में प्रशिक्षण के नाम घुमाने के लिए ले जा रहा है। विभाग का कहना है कि वहां घुमाने के साथ ही योजनाओं की जानकारी देने के लिए अधिकारियों की पाठशाला भी लगाई जाएगी। 
इसमें उनको विभाग में चल रही योजनाओं के साथ ही साथ लीडरशिप के बारे में बताया जाएगा। अधिकारियों के जाने का टूर 4 जून से शुरू हो जाएगा। पहले चरण में डीईओ व डीईईओ को भेजा जा रहा है। यहां पर सभी को 5की ट्रेनिंग दी जाएंगी। पहले चरण में 63, दूसरे में 70, तीसरे में 71, चौथे में 69 व पांचवे व अंतिम में 70 अधिकारी जाएंगे। 
कही सैर-सपाटा तक सीमित न रह जाए 
अधिकारियों को प्रशिक्षण के बहाने विभाग हिल स्टेशन पर ले जा रहा है। कहीं यह प्रशिक्षण की बजाय सिर्फ सैर सपाटा तक ही सीमित न रह जाए। इससे पहले भी जब विभाग ने ऐसी कोई पहल की है, तो वह फ्लाप ही रही है। इस बार भी कहीं ऐसा न हो जाए। हसीन वादी में जाने के बाद अधिकारी कहीं सिर्फ घूमने में मगन हो जाए और विभाग की सारी योजना फ्लाप हो जाए। 
"विभाग के उच्च अधिकारी इस बार गर्मी की छुट्टी में ट्रेनिंग देने के लिए डलहौजी ले जा रहे हैं। वहां पर लीडरशिप, प्रेरणा के साथ ही विभाग की योजनाओं के बारे में विस्तृत तरीके से बताया जाएगा।"--सत्यवती नांदल, डीईओ, रोहतक। 
प्रशिक्षण का शेड्यूल

  • पहला चरण 4 से 9 जून तक चलेगा, इसमें 21 जिलों के डीईओ, डीईईओ व डीपीसी जाएंगे। 
  • दूसरा चरण 10 से 15 जून तक इसमें सभी जिलों के डिप्टी डीईओ व डीईईओ के अलावा अम्बाला, भिवानी, फरीदाबाद, फतेहाबाद, गुडगांव के बीईओ जाएंगे। 
  • तीसरा चरण 16 से 21 जून तक चलेगा इसमें हिसार, झज्जर, जींद, कैथल, कुरूक्षेत्र, करनाल, महेन्द्रगढ़, मेवात, पलवल, पंचकुला, पानीपत, रेवाड़ी व रोहतक के बीईओ जाएंगे। 
  • चौथा चरण 22 से 27 जून तक चलेगा इसमें सिरसा, सोनीपत व यमुनानगर के बीईओ व अम्बाला, भिवानी, फरीदाबाद, फतेहाबाद, गुडग़ांव, हिसार, झज्जर व जींद के बीईईओ जाएंगे। 
  • पांचवां चरण 28 से 3 जून तक इसमें कैथल, कुरूक्षेत्र, महेन्द्रगढ़, मेवात, पलवल, पंचकुला, पानीपत, रेवाड़ी, रोहतक, सिरसा, सोनीपत, यमुनानगर व करनाल के बीईईओ जाएंगे।                                                dbrtk


No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.