.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Sunday 25 May 2014

अध्यापकों के विरोध के बीच आकलन परीक्षा कल

तोशाम : अध्यापक आकलन परीक्षा का अध्यापक संघों द्वारा किए गए विरोध को दरकिनार करते हुए शिक्षा विभाग ने अध्यापक आकलन परीक्षा के आयोजन की तैयारियां जोरों पर हैं और सब कुछ ठीक रहा तो जिला के 13 केन्द्रों पर उक्त परीक्षा आयोजित की जाएगी। इस परीक्षा से जिला भर के लगभग 1697 अध्यापकों को गुजरना होगा। विभागीय सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार इस परीक्षा के लिए अध्यापकों की संख्या के अनुसार ब्लॉक स्तर पर परीक्षा केन्द्र बनाए गए हंै। परीक्षा दो चरणों में आयोजित की जाएगी। 26 मई को सुबह 9 से 11 बजे तथा दोपहर साढ़े 11 बजे से डेढ़ बजे तक जेबीटी अध्यापकों तथा 30 मई को मास्टर वर्ग की परीक्षा आयोजित की जाएगी। मास्टर वर्ग की परीक्षा भी 2 चरणों में होगी।
अंग्रेजी तथा एसएस अध्यापकों की परीक्षा का समय सुबह 9 बजे से 12 बजे तथा सायं साढ़े 12 बजे से ढाई बजे तक होगा। अन्य विषयों के अध्यापकों के लिए परीक्षा का समय सुबह 9 बजे से 11 बजे तथा दोपहर साढ़े 11 बजे से डेढ़ बजे तक तय किया गया है। इन परीक्षाओं के आयोजन के लिए परीक्षा केन्द्र बनाए गए विद्यालय के मुखिया को केन्द्र अधीक्षक तथा स्कूल प्रवक्ताओं को पर्यवेक्षक नियुक्त किया गया है।
शिक्षा मंत्री आवास का करेंगे घेराव
भिवानी : हरियाणा शिक्षा विभाग द्वारा ली जाने वाली आकलन परीक्षा के खिलाफ विभिन्न शिक्षक संगठन लामबंद हो गए हैं और शिक्षकों द्वारा कल 25 मई को झज्जर में शिक्षा मंत्री के निवास स्थान का घेराव भी किया जाएगा। 
सिवानीमंडी : हरियाणा विद्यालय अध्यापक संघ -93 सम्बद्ध हरियाणा कर्मचारी संघ के सिवानी खंड के अध्यापकों की आज आयोजित हुई बैठक में अध्यापक मूल्यांकन परीक्षा का जमकर विरोध हुआ। स्थानीय राकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में खण्ड सचिव मा. सज्जन कुमार की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में अध्यापकों ने  एकमत से विभाग के उस फैसले का विरोध किया जिसके तहत 26 व 30 मई को अध्यापक मूल्यांकन परीक्षा का आयोजन प्रदेश स्तर पर किया जा रहा है।
बिफरे अध्यापकों ने किया प्रदर्शन
लोहारू : नगर के लाल बहादुर शास्त्री पार्क में आज राजकीय प्राथमिक शिक्षक संघ की लोहारू इकाई की बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में प्राथमिक शिक्षकों ने सरकार द्वारा उनके शिक्षण आकलन का कड़ा विरोध जताते हुए कड़ी निंदा की। बैठक में सर्व कर्मचारी महासंघ के खंड प्रधान व प्राथमिक संघ के उपप्रधान मा. रामअवतार आर्य ने कहा कि अध्यापकों  को अपमानित करने के लिए विभाग 26 व 30 मई को शिक्षकों के असेसमेंट टेस्ट का आयोजन कर रहा है। विभाग का यह कदम नियमों के बिल्कुल विपरीत है। शिक्षक इस निर्णय को कभी सहन नहीं करेंगे। इस टेस्ट पर विभाग को पूरी तरह से रोक लगा देनी चाहिए।  इस मौके पर यूनियन से जुड़े अध्यापकों ने समस्याओं व मांगों के बारे में भी विचार विमर्श किया।                                 dt

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.