.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Friday 6 June 2014

नियुक्ति पत्र नहीं मिला तो जला दिए सर्टिफिकेट

पंचकूला : नियुक्ति पत्र नहीं मिलने के खिलाफ संघर्ष कर रहे पीजीटी ने भूख हड़ताल के 11 वें दिन सेक्टर-5 में शिक्षा सदन के बाहर वीरवार को अपने सर्टिफिकेट जला दिए। साथ ही करीब एक किलोमीटर मार्च निकालकर सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। 
पीजीटी मुकेश संधू ने बताया कि सरकार की भेदभाव पूर्ण नीतियों के कारण सैकड़ों टीचर आर्थिक और मानसिक परेशानी झेल रहे हैं। इस बार जब तक उन्हें नियुक्ति पत्र नहीं मिलेगा, संघर्ष जारी रहेगा। वहीं, शिक्षक सुनील कुमार ने बताया कि यदि सरकार का यही रवैया रहा तो आने वाले दिनों में वे अपने परिवार के साथ भूख हड़ताल पर बैठेंगे। 
दरअसल, प्रदेश के कुल 625 पीजीटी की नियुक्ति की लिस्ट महीनों पहले शिक्षा विभाग द्वारा जारी कर दी गई थी, लेकिन उन्हें अभी तक नियुक्ति पत्र नहीं दिया गया है। 
शिक्षक रविंद्र कुमार ने बताया कि वीरवार को पांच सदस्यीय शिष्टमंडल डीएसई के डायरेक्टर विवेक आत्रे से मिलने उनके कार्यालय गया। उन्हें शुक्रवार को मुलाकात करने कहा गया, लेकिन शिक्षकों ने डायरेक्टर कार्यालय में जाकर अपनी मांगपत्र की एक कॉपी सौंप दी। 
प्राथमिक शिक्षक संघ (949) भी पीजीटी के सहयोग में भूख हड़ताल में शामिल हुआ। महासचिव दीपक गोस्वामी ने बताया कि अगर सरकार जल्द ही सभी 625 पीजीटी टीचर्स को नियुक्ति पत्र जारी नहीं करता है तो पूरे हरियाणा से प्राथमिक शिक्षकों द्वारा आवाज उठाई जाएगी।                         au

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.