.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Tuesday 8 July 2014

गेस्ट टीचरों ने दिए सरकार को 3 दिन, 11 काे बैठक

** रेगुलर करने पर आर-पार की जंग
कैथल : गेस्टटीचरों ने तीन वर्ष की पॉलिसी के तहत खुद को नियमित करने के लिए सरकार को तीन दिन का अल्टीमेटम दिया है। ऐसा होने पर वे 11 जुलाई को कैथल में प्रदेशस्तरीय बैठक बुलाकर रणनीति बनाएंगे। 
 मंगलवार को यहां हरियाणा अतिथि अध्यापक संघ की कैथल जिला कार्यकारिणी की बैठक में संघ के जिला अध्यक्ष सुभाष चंद्र ने कहा कि विधानसभा चुनाव से पहले सरकार जानबूझकर अनियमित कर्मचारियों को रेगुलर करने से टालमटोल कर रही है। गेस्ट टीचरों को रेगुलर करने के लिए प्रदेश सरकार के साथ 9 जून को समझौता हुआ था लेकिन एक माह बीत जाने के बावजूद सरकार ने इस बारे में विभागीय पत्र जारी नहीं किया। गेस्ट टीचर सरकार की ओर से जारी तीन वर्ष की पॉलिसी की सभी शर्तें पूरी करते हैं। 
प्रदेशमें 15 हजार गेस्ट टीचर : 
सुभाषचंद्र ने कहा कि सरकारी स्कूलों में स्वीकृत पदों पर 15 हजार गेस्ट टीचर 9 बरस से सेवाएं दे रहे हैं। इनका पूरा बजट होता है लेकिन सरकार उन्हें एक तिहाई वेतन देती है। सरकार को इन शिक्षकों को रेगुलर करना चाहिए। उन्होंने चेतावनी दी कि अगर सरकार ने 10 जुलाई तक गेस्ट टीचरों की मांगों की तरफ ध्यान नहीं दिया तो 11 जुलाई को कैथल में संघ की प्रदेशस्तरीय बैठक बुलाकर सरकार के खिलाफ आर-पार की लड़ाई का बिगुल फूंक दिया जाएगा।                                   db


No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.