.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Saturday 21 March 2015

2 माह में 6 बार लाठीचार्ज : अब कंप्यूटर टीचरों को 24 तक का आश्वासन



पंचकूला : दो माह से प्राइवेट कंपनियों के खिलाफ मोर्चा खोले बैठे कंप्यूटर टीचरों पर 6 बार लाठीचार्ज। फिर भी इंतजार लंबा होता नजर रहा है। शुक्रवार को हुई मीटिंग में एजुकेशन विभाग के प्रिंसिपल सेक्रेटरी टीसी गुप्ता ने टर्मिनेट करने का प्रोसीजर लंबा बताते हुए (24 मार्च) तक इंतजार करने को कहा। बता दे कि विभाग की ओर से करीब 1 हफ्ते से कंपनियों के टर्मिनेशन लेटर जारी करने की बात की जा रही है।
सड़क पर उतरे तो अफसरों ने बुलाई बैठक 
गुरुवारको सेक्टर 2 में हुए लाठीचार्ज के बाद टीचरों को शुक्रवार तक का टाइम दिया गया था। कंपनियों का टर्मिनेशन लेटर जारी होने पर शिक्षक दोबारा सड़कों पर उतरे तो अधिकारियों ने मीटिंग के लिए बुलाया। 
मीटिंग मंे उन्होंने मंगलवार सुबह 10 बजे तक का समय मांगा और कहा कि सुबह 10 बजे तक कंपनियों का टर्मिनेशन लेटर विभाग की बेवसाइट पर होगा। टीचर्स एसोसिएशन के प्रवक्ता सुरेश नैन ने बताया कि मंगलवार सुबह 10 बजे तक वे इंतजार करेंगे, अगर कोई कार्रवाई नहीं की गई तो फिर से आंदोलन शुरू किया जाएगा। 
दो माह से धरने पर, छह बार लाठीचार्ज 
कंप्यूटर टीचर्स को यहां सेक्टर 5 में धरना जारी किए दो महीने से ज्यादा समय हो चुका है। इस दो महीने में टीचरों पर छह बार लाठी चार्ज हो चुका है, मगर उनकी एक भी डिमांड अभी तक विभाग ने नहीं मानी। असल में शिक्षक प्राइवेट कंपनियों को टर्मिनेट करने की मांग कर रहे हैं, वहीं विभाग प्राइवेट कंपनियों को टर्मिनेट करने में आनाकानी करता नजर रहा है। टीचरों की मांग है कि प्राइवेट कंपनियों को टर्मिनेट कर उन्हें विभाग में सम्मलित किया जाए।                                           db

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.