.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Sunday 22 March 2015

अब कर्मचारियों को देनी होगी योग्यता परीक्षा

** सेकेंडरी शिक्षा के निदेशक ने प्रदेश के जिला शिक्षा अधिकारियों को जारी किया आदेश पत्र
सिरसा : शिक्षा विभाग के तहत प्रदेश भर में काम कर रहे कर्मचारियों को अब योग्यता परीक्षा देनी होगी। इस संबंध में सरकार ने भी आदेश जारी कर दिया है। सरकार की ओर से निर्देश आने के बाद अब सेकेंडरी शिक्षा के निदेशक ने भी प्रदेश के सभी जिला शिक्षा अधिकारियों को आदेश पत्र जारी किया है। पत्र में सभी जिला शिक्षा अधिकारियों को अपने-अपने जिले से संबंधित सूचना भी निदेशालय को भेजने के आदेश जारी हुए हैं।
सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार सरकार ने फैसला किया है कि शिक्षा विभाग के तहत प्रदेश भर में कार्यरत कर्मचारियों की योग्यता परीक्षा आयोजित की जाएगी। अपनी योग्यता सिद्ध करने के लिए अब क्लर्क, स्टेनो टाइपिस्ट, जूनियर स्केल स्टेनोग्राफर और सीनियर स्केल स्टेनोग्राफर को परीक्षा देनी होगी। बताया जा रहा है कि करीब एक माह पहले सरकार के मुख्य सचिव की ओर से पत्र जारी किया गया। मुख्य सचिव की ओर से शिक्षा विभाग, उत्तर हरियाणा बिजली वितरण निगम, हरियाणा विद्युत प्रसारण निगम लिमिटेड, सिंचाई विभाग को भेजे गए पत्र में कहा गया कि कर्मचारियों की योग्यता परीक्षा होगी।
अब, सेकेंडरी शिक्षा के निदेश ने प्रदेश के सभी जिला शिक्षा अधिकारियों को पत्र भेजकर कहा है कि इस परीक्षा की तैयारी की जाए। पत्र में कहा गया है कि इस संबंध में अपने-अपने जिले से संबंधित सूचना शीघ्र निदेशालय में भेजे।                                                                                       dj

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.