.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Tuesday 31 March 2015

एक अप्रैल को निकलेगा परिणाम

गवर्नमेंट स्कूलों में 6वीं से 8 वीं तक चले वार्षिक एग्जाम सोमवार को संपन्न हुए। पहली से पांचवीं तक के एग्जाम 18 मार्च को खत्म हो चुके हैं। स्कूलों को 31 मार्च तक रिजल्ट घोषित करना है। 30 मार्च को आठवीं तक एग्जाम खत्म होने के कारण कई स्कूल रिजल्ट 1 अप्रैल को ही घोषित करेंगे। इस दिन ही प्रवेश उत्सव के साथ ही पैरेंट्स टीचर मीटिंग भी है। इसे ध्यान में रखते हुए कई स्कूल 1 अप्रैल को रिजल्ट घोषित करने की तैयारी कर रहे हैं। जबकि कुछ स्कूल पहली से पांचवीं तक का रिजल्ट 31 मार्च को घोषित करने की तैयारी कर रहे हैं। 
4 साल के बाद हुआ एग्जाम 
चार साल बाद पहली से आठवीं क्लास का वार्षिक एग्जाम इस बार लिया गया। इस बार डिपार्टमेंट की ओर से ही प्रश्न पत्र भी तैयार किए गए थे। एजूकेशन डिपार्टमेंट ने पेपर चेक कर रिजल्ट भी प्रवेश उत्सव से पूर्व तक घोषित कर ऑनलाइन करने के निर्देश दिए हैं। एग्जाम भी दूसरे स्कूल के टीचर की उपस्थिति में आयोजित की गई है। साथ ही पेपर भी चेक दूसरे स्कूल के टीचर ही कर रहे हैं। पहली से पांचवीं तक के एग्जाम 12 से 18 मार्च तक आयोजित किए। जबकि 6 वीं से 8 वीं तक के एग्जाम 30 मार्च को संपन्न हुए। पहली से पांचवीं तक के पेपर की चेकिंग हो चुकी है। जबकि 30 मार्च को 6 से 8 वीं तक एग्जाम हुए हैं। ऐसे में कई स्कूल पहली से पांचवीं तक के रिजल्ट मंगलवार को घोषित कर रहे हैं। 1 अप्रैल को 6 वीं से 8 वीं तक रिजल्ट घोषित करने की तैयारी कर रहे हैं। 
"सभी को निर्देश है कि परीक्षा परिणाम 1 अप्रैल तक घोषित कर दें। इस दिन प्रवेश उत्सव भी है। ऐसे में इस दिन परिणाम घोषित करने की तैयारी है।"-- राजीव अरोड़ा, जिला शिक्षा अधिकारी, फरीदाबाद                                         db

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.