.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Wednesday 25 March 2015

सरकार ने लैब सहायकों से मांगे दस दिन

** सीएम के ओएसडी से मिले, सरकार और प्रशासन की बुद्धि-शुद्धि के लिए हवन भी कराया 
पंचकूला : धरने पर बैठे लैब सहायकों ने मंगलवार को खट्‌टर सरकार और प्रशासन की बुद्धि-शुद्धि के लिए हवन कराया। सहायकों का कहना है कि जिस तरह से हमारी मांगों की अनदेखी कर प्रशासन ने पिछले दिनों लाठीचार्ज कराया उसे देखकर लगता है कि प्रशासन और सरकार की बुद्धि भ्रष्ट हो चुकी है। लैब सहायक सेक्टर 5 में कई दिनों से धरने पर बैठे हैं। 
लैब सहायक संघ के प्रधान सुरेंद्र प्योंत ने कहा कि सरकार और प्रशासन का रवैया बेहद खराब है। अब शायद इसमें सुधार होगा। यज्ञ में लैब सहायकों ने आहुति डाली। उन्होंने बताय कि कंप्यूटर लैब सहायकों का शिक्षा विभाग से अनुबंध कम है, जिसे बढ़ाया जाना चाहिए। लैब सहायक बुधवार को विरोध करते हुए स्कूलों का बहिष्कार और शिक्षा विभाग का घेराव किया जाएगा। बता दें कि सहायकों का 18 माह का बकाया वेतन नहीं मिला है। 
ये हैं मुख्य मांगें 

  • रुका वेतन जल्द ही ट्रेजरी के माध्यम से दिया जाए। 
  • कंप्यूटर लैब सहायकों को वेतन विसंगती में संशोधन कर 6 हजार से 15 हजार रुपए किया जाए 
  • कंप्यूटर शिक्षा को अनिवार्य करने के साथ लैब सहायकों के पद भी सृजित किए जाएं 

10 दिन धरना देंगे, लेकिन शांतिपूर्ण
कंप्यूटर टीचरों का एक प्रतिनिधिमंडल सीएम के ओएसडी से मिला। ओएसडी जवाहर यादव ने कंप्यूटर टीचरों की मांगों पर कार्रवाई के लिए 10 दिन का समय दिया है। बैठक मे यादव ने टीचरों को कुछ समय इंतजार करने को कहा। संघ के प्रधान बलराम धीमान ने कहा कि सरकार से लगातार बातचीत जारी रहेगी। अगर सरकार जल्द ही टीचरों की मांग को लेकर उचित कदम नहीं उठाती तो आंदोलन और तेज किया जाएगा।                                                       db

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.