.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Saturday 21 March 2015

पढ़ाना बंद कर गेस्ट टीचरों ने की हड़ताल, नारेबाजी

शाहाबाद मारकंडा : अतिथि अध्यापकों ने सरकार पर वादाखिलाफी का आरोप लगा शुक्रवार को प्रदर्शन किया। ब्लॉक प्रधान कुलबीर कौशिक के नेतृत्व में प्रदर्शनकारी जीटी रोड स्थित हुड्डा पार्क में जुटे और राज्यमंत्री कृष्ण बेदी के आवास पर अपनी मांगों का एक ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में आरोप लगाया कि प्रदेश में 9 वर्ष से अतिथि अध्यापक पढ़ा रहे हैं, परंतु भाजपा सरकार उनका रोजगार छीनना चाहती है। उन्होंने कहा कि भाजपा नेताओं ने दिल्ली के जंतर-मंतर पर अतिथि अध्यापकों को नियमित करने का वादा किया था। प्रदेश सरकार ने नीति बनाकर उन्हें नियमित नहीं किया तो अतिथि अध्यापक अपनी जान की बाजी लगाने से भी पीछे नहीं हटेंगे। अतिथि अध्यापक अपनी मांगों के समर्थन में सीएम सीटी करनाल में 29 मार्च को राज्य स्तरीय रोजगार बचाओ रैली करेंगे।
पानीपत/सोनीपत  : जिले के पांचों ब्लॉक में गेस्ट टीचरों ने जोरदार विरोध प्रदर्शन किया और नारेबाजी की। इनकी कहना था कि उनकी सेवाएं तत्काल नियमित की जाएं और जिन लोगों को सरप्लस बता हटाया गया है, उन्हें वापस लिया जाए। शुक्रवार को हरियाणा गेस्ट टीचर एसोसिएशन के बैनर तले गेस्ट टीचरों ने पानीपत, समालखा, मतलौडा, इसराना, बापौली ब्लाकों के शिक्षा विभाग के कार्यालयों पर प्रदर्शन कर धरना दिया।
पिहोवा  : गेस्ट अध्यापकों ने खंड शिक्षा अधिकारी के कार्यालय पर प्रदर्शन किय और सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। इस मौके पर अध्यापक संघ के ब्लॉक सचिव राजेंद्र गढ़ी रोडान, रामफल, देवराज शास्त्री ने कहा कि  अतिथि अध्यापक  पिछले नौ साल से नियमित किए जाने की मांग को लेकर संघर्ष कर रहे हैं।
असन्ध :  गेस्ट टीचरों ने शुक्रवार को बीईईओ कार्यालय के सामने धरना दिया।  और सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। अतिथि अध्यापक संघ के प्रदेश प्रवक्ता धर्मबीर कौशिक ने कहा कि किसी भी सूरत में गेस्ट टीचरों को हटने नहीं दिया जाएगा।
गुहला चीका : गुहला ब्लाक के अतिथि अध्यापकों ने आज ब्लाक प्रधान विनोद कुमार शर्मा की अध्यक्षता में खंड शिक्षा अधिकारी चीका के कार्यालय में धरना दिया व सरकार तथा प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। इसके पश्चात सभी अध्यापकों ने उधम सिंह चौक चीका पर रोड जाम करके प्रदर्शन किया। विनोद कुमार ने कहा कि यदि अतिथि अध्यापकों को हटा दिया गया तो हरियाणा के सैकड़ों स्कूलों पर ताले लगने की नौबत आ जाएगी।
जाखल  : गेस्ट टीचरों के हड़ताल पर रहने के कारण जाखल खंड के 9 स्कूलों में छुट्टी रही। खंड के गांव उदयपुर, ढाणी साधनवास, ढ़ानी भुरथली, ढाणी लैहराथेह, कानाखेड़ा, कुदनी, ढाणी तलवाड़ी व म्योंद खुर्द के प्राइमरी स्कूलों का गेट भी नहीं खुला। बच्चों को स्कूलों के बंद मिलने से वापस लौटना पड़ा।                                                        dt

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.