.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Monday 30 March 2015

नहीं मानी मांगें तो जान देने से भी नहीं हटेंगे पीछे

** रोहतक में अर्धनग्न होकर िकया प्रदर्शन
करनाल /रोहतक : सरकार के खिलाफ नौकरियों को लेकर प्रदर्शन थमने का नाम नहीं ले रहा हैं। रविवार को जहां प्रदेशभर के जेबीटी पात्र अध्यापकों ने ज्वाइनिंग लेटर की मांग को लेकर आंदोलन का शंखनाद कर दिया, वहीं पात्र अध्यापक संघ एचटेट 2012-13 के बैनर तले नौकरी मिलने का इंतजार कर रहे पात्र अध्यापकों ने रोहतक में अर्धनग्न प्रदर्शन किया। 
इस दौरान पात्र अध्यापकों ने सरकार को चेतावनी दी कि अगर उनकी मांगों को नहीं माना गया तो वे कोई भी कदम उठाने से पीछे नहीं हटेंगे। चाहे इसके लिए उन्हें अपनी जान ही क्यों देनी पड़े। बाद में पात्र अध्यापकों ने नायब तहसीलदार के माध्यम से मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा और मांग की कि 2013-14 में हुए साक्षात्कारों की लिस्ट जल्द जारी करें। संघ के प्रदेश अध्यक्ष संजय तालू ने कहा कि 13 जनवरी को लोहड़ी के दिन सीएम खट्टर से उनकी मुलाकात हुई थी और उन्होंने उनकी मांगों को जायज भी बताया था। उस समय आश्वासन दिया गया था कि एक महीने के अंदर ही परिणाम घोषित कर दिया जाएगा, लेकिन अब ढाई महीने बीत जाने के बाद भी लिस्ट जारी नहीं की जा रही है। अगर जल्द ही लिस्ट जारी नहीं हुई तो उन्हें मानव बम बनने पर मजबूर होना पड़ेगा और जिसकी जिम्मेदार सरकार होगी।
ये है मामला
पिछली हुड्डा सरकार ने दिसंबर 2012 में 9870 पदों के लि विज्ञापन निकाला। ये भर्ती प्रक्रिया चली ही थी कि सरकार ने इसे फिर से वर्ष 2013 में रि-एड कर दिया। इन पदों के लिए वो ही उम्मीदवार आवेदन कर सकते थे, जिन्होंने जेबीटी दिसंबर 2012 से पहले कर ली थी। इन्हीं पदों के लिए रि-एड से करीब 1755 उम्मीदवारों ने दिसंबर 2013 से फरवरी 2014 तक साक्षात्कार दिए। साक्षात्कार खुद प्रदेश सरकार ने लिए थे, जिसको लगभग एक साल पूरा हो चुका है और अब तक रिजल्ट जारी नहीं किया गया है।                                                              db

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.