.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Wednesday 4 March 2015

पात्र अध्यापकों और कंप्यूटर टीचरों की पुलिस से हाथापाई

** शिक्षा सदन के बाहर हुअा टकराव, टीचर अपनी बात रखने जाना चाहते थे अफसरों से मिलने, पुलिस ने रोका 
पंचकूला : अपनी मांगों को लेकर शिक्षा सदन के बाहर डटे कंप्यूटर टीचरों और पात्र अध्यापकों की पुलिस के साथ झड़प हो गई। पांच टीचर गंभीर रूप से घायल हो गए। टीचरों का कहना है कि वे शांतिपूर्वक ढंग से किसी भी अधिकारी को अपनी समस्या सुना सकते हैं, लेकिन पुलिसिया मनमानी के कारण शांतिपूर्ण ढंग से भी आंदोलन करने के बावजूद डंडे पड़ रहे हैं। 
सैकड़ों कंप्यूटर टीचर मांग पत्र लेकर डीसी विवेक अत्रेय को सौंपने निकले। रास्ते में पुलिसबल ने उन्हें रोकने का प्रयास किया तो हाथापाई हो गई। वहीं, आमरण अनशन पर बैठे पात्र अध्यापक शिक्षा मंत्री का आवास घेरने निकले। पुलिस ने उन्हें रोकने का प्रयास किया तो अध्यापकों ने बेरिकेड तोड़ आगे बढ़ना चाहा। इस दौरान हाथापाई हो गई। 
पुलिस ने पात्र अध्यापकों को सड़क के बीचो बीच घेर लिया। काफी देर सड़क पर प्रदर्शन करने के बाद प्रशासन ने पात्र अध्यापकों की मुलाकात सीएम के ओएसडी भुवनेश्वर दयाल से करवाई। ओएसडी भुवनेश्वर दयाल ने पात्र अध्यापकों को 7 मार्च को सीएम मनोहर लाल खट्टर से मुलाकात का आश्वासन दिया। 
पांच घायल, तीन को हुआ फ्रैक्चर 
पुलिस के साथ हुई झड़प में पांच टीचर गंभीर रूप से घायल हो गए। इनमें यमुनानगर की रमनदीप और रश्मी, अम्बाला की रविन्द्र कौर, पानीपत की रितू और गुड़गांव की पूनम यादव शामिल हैं। इन्हें उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया गया। इनमें से तीन को फ्रैक्चर हुआ है। 
इतना ही नहीं, यमुनानगर निवासी घायल रेशमी ने बताया कि पुलिस से हुई झडप में उसके पेट में डंडा लगने के कारण उसे सेक्टर 6 के जनरल अस्पताल में भर्ती किया गया है। गुडगांव निवासी पुनम के हाथ की उंगली फ्रैक्चर हुई है। पानीपत से आई रीतू ने बताया कि उसके सर पर भी डंडा लगने के कारण उसका चश्मा टूट गया और उसका कांच माथे में घुस गया। जिसकेबाद ईलाज के लिए सेक्टर 6 में भर्ती किया गया। 
रिजल्ट तक धरना देंगे :तालू 
पात्र अध्यापक संघ के प्रधान संजय तालू ने कहा की उनका धरना तब तक लगातार जारी रहेगा। जब तक उनकी उनका जेबीटी का रिजल्ट जारी नहीं किया जाता। बता दंे कि पात्र अध्यापक अनशन पर बैठे हुए हैं। और कई बार पुलिस से टकराव की नौबत चुकी है। 
सीएम से मिलेंगे : नैन 
कंप्यूटर टीचर संघ के प्रधान सुरेश नैन ने बताया कि हम शांतिपूर्ण ढंग से डीसी को ज्ञापन देने जा रहे थे कि पुलिस ने जाने से रोका और टीचरों पर बल प्रयोग किया। इसमें कई घायल हुए हैं। उन्हें सेक्टर 6 के जनरल अस्पताल में भर्ती किया गया है। अब सीएम से मिलेंगे।                                     db

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.