.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Sunday 28 June 2015

अतिथि अध्यापक 30 को निकालेंगे रोजगार बचाओ महारैली

महेंद्रगढ़ : शिक्षामंत्री के गृह जिले में रोजगार बचाने को महापड़ाव डाले अतिथि अध्यापक 30 जून को रोजगार बचाओ महारैली निकालेंगे। इसके लिए गेस्ट टीचर संघ ने खापों, सामाजिक संगठनों, विद्यालय प्रबंधन कमेटियों और सरपंचों को निमंत्रण पत्र भेजे हैं।
संघ के प्रदेशाध्यक्ष राजेंद्र शास्त्री ने बताया कि रोजगार बचाओ रैली के लिए 10,000 निमंत्रण पत्र जारी किए जा रहे हैं। रैली के बाद अतिथि अध्यापकों के आंदोलन का भविष्य तय किया जाएगा। वहीं, बारह खाप के प्रधान और भारतीय किसान संघर्ष समिति के प्रदेशाध्यक्ष सुरेश कौंथ ने कहा कि सरकार ने अगर 1 जुलाई तक अतिथि अध्यापकों को पक्का नहीं किया तो स्कूलों पर ताले, सड़क और ट्रैक पर खाप नेता दिखाई देंगे। कौंथ ने शनिवार को गेस्ट टीचर के महापड़ाव में समर्थन देते हुए कहा कि खापें पूरी तरह से गेस्ट टीचर के साथ हैं। सरकार को प्रदेश में शांति कायम रखनी है तो गेस्ट टीचर को पक्का कर दे। वहीं अनशन पर बैठे चार और अतिथि अध्यापकों की हालत शनिवार को बिगड़ गई। उन्हें अस्पताल ले जाने के लिए चिकित्सकों की टीम अल सुबह अनशन स्थल पर पहुंची। चिकित्सकों की टीम ने अनशनकारियों को मनाने के भरसक प्रयास किए लेकिन वे किसी भी प्रकार से अस्पताल में भर्ती होने पर राजी नहीं हुए।एसएचओ रणजीत सिंह मौके पर उसके बाद पलवल से महापड़ाव में पहुंचे पारस शर्मा, पानीपत से शशिबाला, करनाल से अशोक गर्ग और हिसार से मनोज शर्मा को अस्पताल लाया गया।
टीचरों के लिए विशेष सत्र बुलाए सरकार : इनेलो 
•खापों, सामाजिक संगठनों, एसएमसी और सरपंचों को भेजा निमंत्रण
चंडीगढ़ । इनेलो के वरिष्ठ नेता और विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष अभय चौटाला ने राज्य सरकार से टकराव का रास्ता छोड़कर गेस्ट टीचरों, कंप्यूटर शिक्षकों व लैब सहायकों सहित विभिन्न आंदोलनकारी कर्मचारियों व शिक्षकों को नियमित किए जाने की मांग की है। शनिवार को जारी एक बयान में इनेलो नेता ने कहा कि पहले हुड्डा सरकार ने गेस्ट टीचरों व अन्य आउटसोर्सिंग कर्मचारियों के साथ धोखा किया। अब मौजूदा सरकार अपने वादों से मुकर कर रही है। 
नेता प्रतिपक्ष ने भाजपा सरकार से तुरंत राज्य विधानसभा का विशेष सत्र बुलाने और इन कर्मचारियों को नियमित करने के लिए एक व्यापक नीति बनाने का भी आग्रह किया।                                                     au

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.