.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Saturday 27 June 2015

वेबसाइट ठप होने से एमआईएस का काम रुका

इन्द्री : शिक्षा विभाग की वेबसाइट ठप होने से सरकारी स्कूलों में बच्चों का डाटा ऑनलाइन करने के लिए मैनेजमेंट इंर्फमेशन सिस्टमएमआईएस (एमआईएस) का काम भी रुक गया है।
वेबसाइट पर बच्चों की जानकारी अपलोड करने के लिए छुट्टियों से पहले अध्यापक बच्चों के आंकड़े एकत्रित करते रहे। उनकी बैंक की कापी, जाति प्रमाण-पत्र, राशन कार्ड, जन्म प्रमाण-पत्र व बच्चे सहित माता-पिता का अाधार कार्ड और तमाम दस्तावेज शामिल थे। अब ये आंकड़े वेबसाइट पर अपलोड करने थे। स्कूल में इंटरनेट कनेक्शन नहीं होने, इंटरनेट की धीमी गति होने, सर्वर डाउन और बजट की कमी जैसे तमाम कारणों से कई स्कूलों में आज तक यह काम नहीं हो पाया है। दूसरी ओर वेबसाइट की हालत बहुत अधिक खराब है। इस कारण डाटा अपलोड करना मुश्किल हो गया।
वेतन रोकने का फरमान और वेबसाइट बंद
एमआईएस में 26 जून तक 90 प्रतिशत से कम डाटा फीड करने पर जिला शिक्षा अधिकारी ने वेतन रोकने का फरमान जारी कर दिया। दूसरी तरफ 24 जून को वेबसाइट बंद हो गई। 25जून की शाम तक मेनटेनेंस के नाम पर उसे बंद किया गया है।
देरी से किया बजट का प्रावधान
बजट के प्रावधान के बिना एमआइएस का काम कैसे होगा। विभाग ने 22 जून को इंटरनेट कनेक्शन लेने और एमआईएस का काम पूरा करने के लिए प्रतिमाह 12सौ रुपये का प्रावधान किया। इतनी देरी से हुए इस प्रावधान से कैसे समयबद्ध रूप से काम होगा।                                                         dt

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.