.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Saturday 20 June 2015

सरकार गेस्ट टीचरों से बातचीत को तैयार

** शिक्षामंत्री के आवास पर तीन दिन से डटे हैं बर्खास्त अध्यापक 
** दो अफसरों की कमेटी बनाई
चंडीगढ़ : बर्खास्तगी के बाद नियमित करने की मांग को लेकर महेंद्रगढ़ में शिक्षा मंत्री प्रो. रामबिलास शर्मा का आवास घेर रहे सरप्लस गेस्ट टीचरों के हठयोग को देखते हुए सरकार ने शुक्रवार बातचीत के लिए दो अफसरों की कमेटी बनाई है। 
इससे पहले भी गेस्ट टीचरों की इसी मुद्दे पर सीएम खट्टर, शिक्षा मंत्री रामबिलास शर्मा, स्वास्थ्य मंत्री विज और सीएम के ओएसडी जवाहर यादव से कई दौर की बातचीत हो चुकी है। हर बार इन्हें यही आश्वासन दिया जाता रहा कि किसी भी शिक्षक को बेरोजगार नहीं होने दिया जाएगा। सरकार उनकी मांगों का समाधान निकालेगी। लेकिन हाईकोर्ट के आदेश का हवाला देते हुए सरकार ने 4073 गेस्ट टीचरों को बर्खास्त कर दिया है। शिक्षा मंत्री प्रो. रामबिलास शर्मा ने शुक्रवार को चंडीगढ़ में पत्रकारों से बातचीत में बताया कि कमेटी में शिक्षा (सेकंडरी) निदेशक एमएल कौशिक और शिक्षा निदेशक (एलीमेंट्री) आरएस खरब को शामिल किया गया है। 
यह कमेटी इन गेस्ट टीचरों से उनकी मांगों पर बात करेगी। शर्मा ने गेस्ट टीचरों से अपील की है कि वे किसी के बहकावे में आएं और अपने रोजगार के लिए संवैधानिक रास्ता अपनाएं। सरकार कानून के दायरे में ही कोई रास्ता निकाल सकती है। जल्दी ही नई भर्तियां शुरू होने वाली हैं। इसमें गेस्ट टीचरों को अनुभव, आयु सीमा का लाभ दिया जाएगा।                                                                                        db

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.