.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Sunday 28 June 2015

बीएलओ ड्यूटी नहीं करेगें शिक्षक सचिवालय के घेराव की चेतावनी

** अखिल भारतीय शिक्षक संघ ने जवाहर पार्क में की बैठक
** प्रशासन की ओर से एफआइआर दर्ज कराने का किया विरोध
कैथल : राजकीय प्राथमिक शिक्षक संघ से जुड़े अखिल भारतीय शिक्षक संघ ने जवाहर पार्क में जिला प्रधान राजेश बैनीवाल की अध्यक्षता में बैठक की। बैठक का संचालन जिला महासचिव शमशेर कालिया ने किया। 
बैठक को संबोधित करते हुए जिला प्रधान ने जिला प्रशासन की ओर से बीएलओ की ड्यूटी न करने पर एफआइआर दर्ज कराने का कड़ा विरोध किया और आंदोलन करने की घोषणा की। उन्होने कहा कि प्रदेश में आरटीई पूर्ण रूप से लागू हो चुका है कि शिक्षकों से मतगणना, मतदान के दिन को छोड़कर किसी भी प्रकार का चुनावी काम नहीं लेना है। महानिदेशक मौलिक शिक्षा हरियाणा ने भी एक पत्र जारी कर सभी जिला मौलिक शिक्षा अधिकारियों, खंड शिक्षा अधिकारियों, सभी स्कूल मुखियाओं को पत्र लिखकर कक्षा एक से आठ पढ़ाने वाले शिक्षकों को बीएलओ ड्यूटी से तुरंत प्रभाव से मुक्त करने का आदेश है। 
इसके बावजूद शिक्षकों के खिलाफ एफआइआर दर्ज कराई जा रही है और उनके साथ चोर जैसा व्यवहार किया जा रहा है। बैठक में मुख्य रूप से उपस्थित राज्य के महासचिव दीपक गोस्वामी ने कड़े शब्दों में प्रशासन की निंदा की और कहा कि इस मामले में शिक्षा विभाग के आला अधिकारियों को सूचित कर दिया है और चेताया है कि अगर यही स्थिति रही तो पूरे प्रदेश से प्राथमिक शिक्षक कैथल कूच करेंगे और जिला सचिवालय का घेराव करेंगे। जिसकी पूरी जिम्मेवारी जिला प्रशासन की होगी।                                                  dj

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.