.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Tuesday 16 June 2015

नौकरी गई तो अब शिक्षामंत्री के गेस्ट बनेंगे टीचर

** विरोध : सोमवार को सभी जिलों में सरप्लस गेस्ट टीचरों को हटाने के आदेश गए, पूरे प्रदेश में धरने-प्रदर्शन शुरू हो गए 
** 17 को महेंद्रगढ़ में रामबिलास के आवास पर डालेंगे डेरा 
आखिर सरकार ने सरप्लस 4,073 गेस्ट टीचरों में से ज्यादातर की नौकरी से छुट्टी कर दी है। जिला शिक्षा अधिकारियों ने स्कूल मुखियाओं के माध्यम से सोमवार को कई जिलों में टर्मिनेशन आदेश पहुंचाए। इसके विरोध में प्रदेश के सभी जिलों में जिला शिक्षा अधिकारियों के कार्यालय पर गेस्ट टीचरों ने प्रदर्शन किए। सरकारी स्कूलों में 2006 में हुड्डा सरकार ने गेस्ट टीचर लगाए थे। 
सोमवार को कुरुक्षेत्र के 200, यमुनानगर के 229, कैथल के 386 और अम्बाला के 259 गेस्ट टीचरों को रिलीव करने के आदेश जारी हुए। कैथल में छह ऐसे गेस्ट टीचरों को नौकरी से निकालने का आदेश जारी हो गया, जिनकी पहले मौत हो चुकी है। इसके अलावा 53 ऐसे भी हैं जो पहले ही नौकरी छोड़ चुके हैं। विरोध कर रहे गेस्ट टीचरों ने कहा कि उन्होंने जीवन के 10 साल शिक्षा विभाग को दे दिए लेकिन अब उनका रोजगार छीना जा रहा है। इस उम्र में कहीं और नौकरी भी नहीं मिल सकती।
सोमवार को प्रदेश के सभी जिलों में नौकरी से हटाए गए गेस्ट टीचरों ने प्रदर्शन किया। पानीपत में कई गेस्ट टीचर बच्चों के साथ पहुंची। 
नहीं मिली प्रदर्शन की अनुमति
महेंद्रगढ़ में अतिथि अध्यापकों ने अपना रोष प्रकट करने को लेकर महेंद्रगढ़ के चौधरी देवीलाल पार्क प्रदेश स्तरीय रैली करना चाहते थे, परंतु एसडीएम ने उन्हें रैली की अनुमति नहीं दी। अतिथि अध्यापक संघ के प्रदेश अध्यक्ष राजेन्द्र शास्त्री ने कहा कि मंगलवार से प्रदेश में घर-घर जाकर जनजागरण अभियान चलाएंगे 17 जून को प्रदेश भर के गेस्ट टीचर परिवार के साथ महेंद्रगढ़ पहुंचेंगे। 
विरोध प्रदर्शन में ही थमाया टर्मिनेशनलेटर 
रेवाड़ी में 80 गेस्ट टीचरों को नौकरी से हटाने के आदेश मिले। इसके अलावा 13 पहले ही नौकरी छोड़ चुके हैं। गेस्ट टीचर डीईओ कार्यालय के बाहर विरोध जताने के लिए एकत्र हुए थे, इसी दौरान राजगढ़ के गवर्नमेंट हाईस्कूल में कार्यरत गेस्ट टीचर सतेंद्र तिवाड़ी को स्कूल हेडमास्टरसुरेंद्र सिंह ने टर्मिनेशन लेटर थमा दिया। 
आगे की रणनीति

  • 17 को प्रदेश भर के गेस्ट टीचर महेंद्रगढ़ में शिक्षामंत्री का आवास घेरेंगे। 
  • रोष में आरएसएस की वर्दियां जलाएंगे। धर्म परिवर्तन करने की भी धमकी। 
  • स्थानीय निकाय चुनावों में भाजपा के प्रत्याशियों का विरोध होगा। हालांकि भाजपा सिंबल पर चुनाव लड़ने की बात कह रही है। 
  • सोशल साइट पर जनसमर्थन मांगेंगे।                                                          db

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.