.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Tuesday 30 June 2015

जेबीटी टीचरों पर लाठीचार्ज, आठ घायल


पंचकूला : प्रदेश के 9870 नवचयनित जेबीटी शिक्षकों के महापड़ाव के दसवें दिन मंगलवार को पुलिस ने कहर बरपाया। जेबीटी शिक्षक पंचकूला धरनास्थल से हरियाणा विधानसभा के घेराव के लिए निकले तो पंचकूला-चंडीगढ़ हरियाणा और चंडीगढ़ पुलिस ने उन्हें बॉर्डर पर रोक लिया। प्रदर्शनकारी जब इन बेरीगेट को लांघकर जाने की कोशिश करने लगे तो पुलिस ने इन पर पानी की बौछारों का प्रयोग और लाठीचार्ज कर दिया। 
इस टकराव में नवचयनित जेबीटी टीचर्स अध्यापक संघ की महिला प्रदेश अध्यक्ष, महिला टीचर रूपेश कौशिक, ज्योति भाटिया, प्रीति, प्रोमिला, किशोर, मुकेश काजल को चोटें आई हैं। जिन्हें सेक्टर छह के सामान्य अस्पताल में भर्ती कराया गया। 
शिक्षकों के प्रदर्शन को उग्र होता देख मुख्यमंत्री के ओएसडी जवाहर यादव मौके पर पहुंचे। जवाहर यादव ने जेबीटी शिक्षकों को आश्वासन दिया कि 31 जुलाई तक उनकी मांगों को पूरा करने का प्रयास किया जाएगा। साथ ही इस बीच उनकी मुख्यमंत्री से मीटिंग कराई जाएगी। 
संघ के उपाध्यक्ष प्रेम अहलावत ने बताया कि मुख्यमंत्री ने 29 अप्रैल को 77 कार्य दिवस में नियुक्ति देने का वादा किया था। उन्होंने मुख्यमंत्री से अनुरोध किया कि नवचयनित जेबीटी अध्यापकों की नियुक्ति शीघ्र की जाए।
पात्र अध्यापक संघ के प्रदेशाध्यक्ष राजेंद्र शर्मा ने बताया कि सर्वाेच्च न्यायालय ने 30 दिसंबर 2012 को तत्कालीन हरियाणा सरकार को 322 दिन में 9870 जेबीटी अध्यापकों की भर्ती का आदेश दिया था। इसके तहत हरियाणा के शिक्षक चयन बोर्ड ने भर्ती करके 14 अगस्त 2014 को 9455 जेबीटी की चयन सूची जारी कर दी थी, लेकिन अभी तक इनको नियुक्ति पत्र जारी नहीं किये गये हैं।                                                                                                               dj8:28

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.