.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Tuesday 16 June 2015

जल्द खुलेगा नौकरियों का पिटारा

चंडीगढ़ : हरियाणा सरकार जल्द ही नौकरियों का पिटारा खोलने वाली है। हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग का गठन करने के बाद अब सरकार ने सभी विभागों, बोर्ड, निगमों अौर सार्वजनिक उपक्रमों के अधिकारियों से उनके कार्यालयों में रिक्त पड़े तृतीय श्रेणी के कर्मचारियों का ब्यौरा मांगा है। खाली पदों की सूची सीधे हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग के पास भेजनी होगी।
सरकार से जुड़े सूत्रों के अनुसार अगले 6 महीनों में खट्टर सरकार 25 से 30 हजार नौकरियों की प्रक्रिया शुरू करने की तैयारी में है। इसमें 12 हजार के करीब पुलिस के सिपाही भी शामिल हैं। इसी तरह से विभागों में खाली पड़े क्लास-थ्री के पदों को भरने की तैयारी है। शिक्षकों के खाली पदों को भरने के लिए भी सरकार ने शिक्षा विभाग ने जेबीटी, मास्टर व लेक्चरर के पदों की विस्तृत रिपोर्ट तैयार करने को कहा है।
सोमवार को सरकार ने सभी प्रशासनिक सचिवों, विभागाध्यक्षों, मंडल आयुक्तों, उपायुक्तों, बोर्डों, निगमों व सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रमों के प्रबंध निदेशकों को कहा कि वे तृतीय श्रेणी कर्मचारियों के खाली पदों को भरने के लिए संशोधित मांग-पत्र कर्मचारी चयन आयोग के पास भेजें। इसके लिए अधिकारियों को 20 जून तक का समय दिया गया है। सरकार ने स्पष्ट किया है कि जो विभाग पहले से ही मांग-पत्र भेज चुके हैं, उन्हें नये सिरे मांग-पत्र भेजने की जरूरत नहीं है।
गौर हो कि हुड्डा सरकार ने हरियाणा पुलिस में 11 हजार के करीब सिपाहियों की भर्ती के लिए प्रक्रिया शुरू की थी। लेकिन मौजूदा खट्टर सरकार इस भर्ती प्रक्रिया को रद्द कर चुकी है और पुलिस भर्ती बोर्ड को भी भंग किया जा चुका है। सरकार ने पुलिस की भर्ती हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग के माध्यम से करने का निर्णय लिया है।                                                                         dt

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.