.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Thursday 3 September 2015

बायोमीट्रिक मशीन से डाइट और डीईओ कार्यालय में लगेगी हाजिरी

** कोड का मिलान होने से नहीं शुरू हो पाई मशीन 
** लेटलतीफ कर्मचारियों पर लगेगा अंकुश
कैथल : जिला शिक्षण एवं प्रशिक्षण संस्थान (डाइट), जिला शिक्षा अधिकारी मौलिक शिक्षा अधिकारी कार्यालय में बायोमीट्रिक मशीन लगाई जाएगी। इसके लिए शिक्षा विभाग ने सामान भी भेज दिया है लेकिन कोड मिलने के कारण अभी शुरू नहीं हो पाई। 
शिक्षा विभाग ने सरकारी कार्यालयों में कर्मचारियों अधिकारियों की लेट लतीफी रोकने के लिए बायोमीट्रिक मशीन लगाने का निर्णय लिया है। इसके लिए डाइट, डीईओ डीईईओ कार्यालय में मशीनें लगाने के आदेश दिए हैं। सोमवार को मशीनें लगाई जानी थी। डाइट को कोड तो मिला, लेकिन उसका मिलान नहीं हो सका। इसी प्रकार डीईओ डीईईओ में कोड ही नहीं पहुंच पाए। शिक्षा विभाग के कार्यालयों मेंं मशीनें लगने से देरी से कार्यालय पहुंचने जल्दी घर को चले जाने वाले कर्मचारियों के साथ-साथ अधिकारियों पर भी अंकुश लगेगा। अधिकारियों कर्मचारियों के कार्यालय में बैठने से आम जनता की समस्याएं भी दूर होंगी। ज्यादातर लोगों की शिकायत रही है कि डीईओ कार्यालय में कर्मचारी अधिकारी कभी-कभार ही सीट पर मिलते हैं। डाइट की प्राचार्या ने सभी कर्मचारियों को सुबह आधा घंटा पहले पहुंचने के आदेश जारी किए हैं ताकि बायोमीट्रिक पर सभी कर्मचारियों की सही समय पर हाजिरी लग सके। 
एक सितंबर को शुरू करने के थे आदेश 
"हमें एक सितंबर को बायोमीट्रिक मशीन लगाने के आदेश मिले थे। लेकिन कोड मिलने के कारण दिक्कत का सामना करना पड़ा है। बुधवार को कोड मिला लेकिन उसका मिलान नहीं हो सका। इसकी जानकारी उच्च अधिकारियों को दे दी गई है। नया कोड मिलने के बाद ही बायोमीट्रिक मशीन शुरू की जाएगी।"-- निर्मलतनेजा, प्राचार्या, डाइट                                                                               db

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.