.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Saturday 12 September 2015

कंप्यूटर टीचर, लैब सहायकों को ज्वाइंनिंग में आनाकानी की तो प्रिंसिपल होंगे जिम्मेदार


** डीएसई ने डीईओ, बीईओ और स्कूल प्रिंसिपल को जारी किए आदेश 
** 9 से 20 सितंबर के बीच कंप्यूटर टीचर लैब सहायकों को करनी होगी ज्वाइनिंग 
कैथल : सेकेंडरी एजुकेशन डायरेक्टर पंचकूला ने स्कूल प्रिंसिपल को बिना देरी किए कंप्यूटर टीचर लैब सहायकों ज्वाइंनिंग कराने के आदेश दिए हैं। उन्होंने जिला शिक्षा अधिकारी, खंड शिक्षा अधिकारी स्कूल प्रिंसिपल को एक पत्र भी जारी किया है। पांच माह से नौकरी से बाहर चल रहे करीब चार हजार कंप्यूटर टीचर लैब सहायकों को सरकारी स्कूलों में 9 सितंबर से 20 सितंबर तक ज्वाइंनिंग कराना है। इन कंप्यूटर टीचर लैब सहायकों का वेतन भी इसी तिथि से दिया जाएगा। डीएसई ने जारी किए आदेशों में कहा है कि अगर किसी स्कूल प्रिंसिपल ने कंप्यूटर टीचर लैब सहायकों को ज्वाइंनिंग कराने में आनाकानी की तो वह स्वयं इसके लिए जिम्मेदार होगा। 
कंप्यूटर टीचर लैब सहायकों की सीधे स्कूल में ही ज्वाइंनिंग होगी। ज्वाइंनिंग के बाद स्कूल हेड इसकी रिपोर्ट बीईओ, डीईओ के जरिए डीएसई कार्यालय में भेजेंगे। मालूम हो कि एक प्राइवेट कंपनी का कांट्रेक्ट समाप्त होने के बाद सरकार ने इन कंप्यूटर शिक्षकों लैब सहायकों को सरकारी स्कूलों से बाहर कर दिया था। लंबे संघर्ष के बाद सरकार ने इन कंप्यूटर शिक्षकों लैब सहायकों को फिर से ज्वाइनिंग कराने का निर्णय लिया है। कंप्यूटर शिक्षकों लैब सहायकों की ज्वाइंनिंग के बाद करीब पांच माह से धूल फांक रहे कंप्यूटर्स की भी शनिवार को सफाई होनी शुरू हो जाएगी। सोमवार को कंप्यूटर की कक्षाओं में बच्चे बैठेंगे। 
कैथल में 146 कंप्यूटर शिक्षक करेंगे ज्वाइंनिंग 
कैथल के सीनियर सेकेंडरी स्कूलों में 146 कंप्यूटर शिक्षक 146 लैब सहायक ज्वाइंन करेंगे। शुक्रवार को ही कई कंप्यूटर शिक्षक लैब सहायक डीईओ कार्यालय में ज्वाइंनिंग के लिए पहुंच गए। डीएसई के आदेशानुसार इन कंप्यूटर शिक्षकों लैब सहायकों को सरकारी स्कूलों में ज्वाइंनिंग के लिए भेज दिया। जिला शिक्षा अधिकारी डॉ. अशोक कुमार ने कहा कि बिना देरी किए कंप्यूटर शिक्षकों लैब सहायकों की ज्वाइंनिंग कराई जा रही है। सोमवार को बच्चों की कंप्यूटर की कक्षाएं लगनी शुरू हो जाएंगी।                                                    db

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.