.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Tuesday 3 November 2015

एचटैट: एग्जाम की तारीख 12 दिन दूर, प्राइवेट स्कूल अड़े

भिवानी : हरियाणा अध्यापक पात्रता योग्यता एग्जाम (एचटैट) को 12 दिन बच गए हैं लेकिन प्राइवेट स्कूलों की नाराजगी को सरकार दूर नहीं कर पाई है। प्राइवेट स्कूल संचालकों ने कहा है कि जब तक उनकी मांगें पूरी नहीं हो जाती, तब तक स्कूलों में एग्जाम नहीं होने दिया जाएगा। गौरतलब है कि इस एग्जाम में 4.5 लाख आवेदक परीक्षा देंगे।
हरियाणा स्कूल शिक्षा बोर्ड की ओर से जारी परीक्षा कार्यक्रम के अनुसार 14 और 15 नवंबर को एचटैट तीन सत्र में कराये जाएंगे। शिक्षा मंत्री रामबिलास शर्मा पिछले हफ्ते कह चुके हैं कि एचटैट की परीक्षा हर हाल में कराई जाएगी, लेकिन प्राइवेट स्कूल वेलफेयर एसोिसएशन ने जबरदस्ती उनके स्कूलों को परीक्षा के लिए लेने पर हाईकोर्ट जाने की चेतावनी दी है।
एसोसिएशन के प्रधान कुलभूषण शर्मा ने कहा कि हमारी लड़ाई निजी हितों के लिए नहीं है। 14 नवंबर जिस दिन एचटैट की तारीख है, को बाल दिवस है, लेकिन सरकार चाहती है कि इस दिन हम स्कूल में परीक्षा आयोजित करें जोकि बच्चों के हितों से अन्याय है।
उनके मुताबिक हरियाणा में करीब 14000 प्राइवेट स्कूल हैं और इनमें से करीब 1 हजार प्राइवेट स्कूलों को एचटैट आयोजित करने के लिए चुना गया है।                                                                                             dt

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.