.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Wednesday 17 February 2016

शिक्षकों ने उठाई परीक्षाओं के बाद एमआईएस के प्रयोग की मांग

** राजकीय प्राथमिक शिक्षक संघ ने की नेहरू पार्क में जिला स्तरीय बैठक 
** मार्च में खंड और जिला स्तर पर, अप्रैल में राज्य स्तर पर होगा विरोध
रेवाड़ी : राजकीय प्राथमिक शिक्षक संघ की ओर से मंगलवार को स्थानीय नेहरू पार्क में जिला स्तरीय बैठक आयोजित की गई। जिला प्रधान चंद्रहास की अध्यक्षता में हुई इस बैठक में एमआईएस पोर्टल पर चर्चा की गई। इसमें संघ के पदाधिकारियों सदस्यों ने कहा कि परीक्षाओं को ध्यान में रखते हुए एमआईएस डाटा आॅनलाइन करने के लिए समय ठीक नहीं है। 
प्रधान चंद्रहास ने कहा कि एमआईएस पोर्टल सरकार द्वारा उठाया गया सराहनीय कदम है, लेकिन बच्चों के शिक्षण कार्य को प्रभावित होने से बचाने के लिए इसको 21 मार्च के बाद शुरू किया जाना चाहिए। साथ ही इस कार्य को डीईईओ बीईईओ के माध्यम से किया जाना चाहिए। वहीं अभिभावकों का कहना है कि अध्यापकों से लेकर बच्चों तक की जानकारी परीक्षाओं के बाद भी आॅनलाइन करवाई जा सकती है। 
आयोजनके कारण विद्यार्थियों का अध्यन कार्य रहा बाधित 
एमआईएस पोर्टल के अलावा स्कूलों में हैंड वाश डे, पंचायत मिलन समारोह सहित अन्य कार्यक्रमों के आयोजन के कारण विद्यार्थियों का अध्ययन कार्य भी बाधित हो रहा है।  
अप्रैल में शिक्षा निदेशालय पर होगा विरोध प्रदर्शन 
जिला महासचिव संदीप यादव ने कहा कि अध्यापक विरोधी नीतियों के विरोध में राज्य कार्यकारिणी के आंदोलन में रेवाड़ी कार्यकारिणी पूरा सहयोग करेगी। इसके तहत मार्च के पहले सप्ताह में खंड स्तर पर, मार्च के तीसरे सप्ताह में जिला स्तर पर रोष प्रदर्शन किया जाएगा। उसके बाद अप्रैल के पहले सप्ताह में शिक्षा निदेशालय पर राज्य स्तरीय विरोध प्रदर्शन किया जाएगा। उन्होंने कहा कि वर्ष 2000 में लगे जेबीटी अध्यापकों को अपनी एसीपी फाइल जमा करवा देनी चाहिए।                                             DB

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.