.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Tuesday 23 February 2016

शिक्षण संस्थान बंद, मूल्यांकन टेस्ट टले

पानीपत : आरक्षण आंदोलन को देखते हुए जिला प्रशासन ने सरकारी व निजी शिक्षण संस्थानों को 25 फरवरी तक बंद रखने का आदेश दिया है। जो इस दौरान खुले पाए गए तो उन पर एफआइआर दर्ज की जाएगी। स्थिति में सुधार आने के बाद ही इन संस्थानों में पढ़ाई शुरू होगी। बोर्ड परीक्षाओं पर आंदोलन का असर पड़ने की संभावना जताई जा रही है। 
हरियाणा में आरक्षण की आग धधक रही है। पानीपत जिले में बीते रविवार को आगजनी व लूटपाट की घटनाओं के बाद प्रशासन ने सिवाह के पास जीटी रोड पर देर रात जाम खुलवाया। वाल्मीकि जयंती का अवकाश होने से सोमवार को शिक्षण संस्थाएं बंद रही। प्रशासन ने पहले से 22 फरवरी तक बंद रखने के आदेश दिए थे। लेकिन स्थिति में सुधार न होते देख अब 25 फरवरी तक बंद रहेंगे। 
दूसरे जिलों में छिटपुट घटनाओं के बाद पानीपत शहर में सेना के जवान फ्लैग मार्च करने में जुटे रहे। उपायुक्त समीरपाल सरो ने सभी सरकारी व निजी शिक्षण संस्थानों (स्कूल व कॉलेज) को 25 फरवरी तक के लिए बंद कर दिया है। विभागीय अधिकारियों को इसकी अनुपालना सुनिश्चित कराने की हिदायत दी है। कोई स्कूल खुला पाया गया तो प्रशासन उनके खिलाफ एफआइआर दर्ज करेगा।
मासिक मूल्यांकन टेस्ट में देरी 
राज्य शैक्षिक व अनुसंधान परिषद गुड़गांव की तरफ से शैक्षणिक सत्र 2015-16 में पहली से आठवीं कक्षा तक के लिए सात मूल्यांकन टेस्ट कराने का कार्यक्रम निर्धारित किया गया। मार्च में वार्षिक परीक्षा होगी। 18 फरवरी से पहली से आठवीं तक का टेस्ट शुरू हुआ। आंदोलन के बिगड़ते हालात पर बीते शुक्रवार (19 को) को स्कूलों में छुट्टी कर दी गई। 20, 23, 24 व 25 फरवरी की परीक्षा पर अनिश्चितता के बादल मंडराने लगे। प्रशासन के आदेश के बाद ये परीक्षाएं अब हालात सुधरने के बाद ही आयोजित की जाएंगी।                                                                dj

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.