.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Wednesday 10 February 2016

नेक की मान्यता मिलने से खुले सीडीएलयू के विकास के रास्ते

सिरसा : चौधरी देवीलाल यूनिवर्सिटी को नेक से मान्यता मिलने से इसके विकास के रास्ते खुल गए हैं। अब शिक्षा के साथ-साथ विद्याथिर्यों को रोजगार भी उपलब्ध करवाया जा सकेगा। इसके अलावा सीडीएलयू कैंपस में प्लेसमेंट के लिए मेगा जॉब फेयर भी लगेगा। 
इतना ही नहीं शोध कार्यों को बढ़ावा देने के लिए कैंपस में राष्ट्रीय स्तर के सेमिनार भी आयोजित किए जाएंगे। यह बात सीडीएलयू के वीसी डाॅ. राधेश्याम शर्मा ने कही। वे मंगलवार को पत्रकारों से रूबरू हो रहे थे। उन्होंने कहा कि सीडीएलयू को नेक की ओर से बी-ग्रेड दिया गया है। सीडीएलयू ने विभिन्न राष्ट्रीय स्तर के सेमिनार आयोजित करने का फैसला किया है। बायोटेक विभाग की ओर से कैंपस में राष्ट्रीय सेमिनार आयोजित किया जाएगा। सीडीएलयू के प्रो. एसके गहलावत ने बताया सेमिनार के लिए देशभर से 250 से अधिक रजिस्ट्रेशन हो चुके हैं। 
सीडीएलयू में बनेगा नया टीचिंग ब्लाॅक 
सीडीएलयू के एक्सईएन एसके विज ने बताया कि यूनिवर्सिटी कैंपस में चार मंजिला नया टीचिंग ब्लाॅक बनेगा। इस भवन का अंडरग्राउंड भी बनेगा। इस संबंध में प्रस्ताव तैयार कर यूजीसी को भेजा गया है और मंजूरी मिलते ही निर्माण कार्य भी शुरू हो जाएगा। फिलहाल टैगोर भवन और सीवी रमन भवन ही टीचिंग ब्लाॅक है। इन दोनाें इमारतों में ही करीब 16 विभाग संचालित किए जा रहे हैं। लॉ डिपार्टमेंट की नई इमारत भी जून-जुलाई तक बनकर तैयार हो जाएगी। कम होगी। 
राष्ट्रीय स्तरीय सेमिनार 11-12 फरवरी को 
सीडीएलयू के बायोटेक्नोलॉजी विभाग की ओर से 11 और 12 फरवरी को राष्ट्रीय स्तरीय सेमिनार का आयोजन किया जाएगा। बॉयोटेक्नोलॉजी विभाग के अध्यक्ष प्रो. सुरेश गहलावत ने बताया सेमिनार का उद्घाटन विष्वविद्यालय अनुदान आयोग के उपाध्यक्ष प्रोफेसर एच. देवराज करेंगे। उद्घाटन सत्र में अमेरिका के येल स्कूल ऑफ मेडिसन के प्रोफेसर वीडी दीक्षित मुख्य वक्ता होंगे। अध्यक्षता सीडीएलयू के के वीसी डाॅ. राधेश्याम शर्मा करेंगे।                                                   db

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.