.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Friday 26 February 2016

हसला बोर्ड परीक्षाओं का करेगा बहिष्कार

कुरुक्षेत्र : हरियाणा स्कूल लेक्चरर एसोसिएशन (हसला) इस बार हरियाणा बोर्ड की ओर से आयोजित बोर्ड की परीक्षाओं का बहिष्कार करेगी। बृहस्पतिवार को कुरुक्षेत्र में आयोजित बैठक में यह निर्णय लिया गया। बैठक की अध्यक्षता जिला अध्यक्ष अशोक शर्मा ने की। उन्होंने बताया कि शिक्षा विभाग की ओर से हजारों शिक्षकों का वेतन जारी नहीं किया जा रहा है। जिसके विरोध में हसला को यह कदम उठाने पर मजबूर होना पड़ रहा है।
डॉ. अशोक शर्मा और पूर्व अध्यक्ष डॉ. ऋषिपाल मथाना ने बताया कि पिछली सरकार के समय में प्रदेश में लगभग 14 हजार प्राध्यापकों की भर्ती की गई थी। जिनमें से लगभग सात हजार प्राध्यापकों को राष्ट्रीय माध्यमिक शिक्षा परिषद के अंतर्गत वेतन दिया गया था।
अब इसका बजट समाप्त होने के बाद इन प्राध्यापकों को पिछले चार माह से वेतन नहीं मिल पा रहा है। डॉ. शर्मा ने बताया कि इस मामले को लेकर हसला के पदाधिकारी बार-बार उच्चाधिकारियों से मिल चुके हैं, लेकिन समस्या का समाधान नहीं हो रहा है। वेतन न मिलने के कारण शिक्षकों को भारी आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ रहा है।
उन्होंने बताया कि कुरुक्षेत्र जिले में इससे संबंधित लगभग 250 शिक्षक हैं । अधिकारियों द्वारा उनकी मांगों को न माने जाने के कारण शिक्षकों में लगातार रोष बढ़ रहा है। उन्होंने बताया कि अगर जल्द ही शिक्षकों को प्लान स्कीम के अंतर्गत वेतन नहीं दिया गया तो शिक्षकों को यह फैसला लेना पड़ेगा। जल्द ही एसोसिएशन इस मामले में प्रदर्शन करेगी और परीक्षाओं का बहिष्कार करेगी। जिसकी पुरी जिम्मेवारी प्रदेश सरकार और शिक्षा विभाग की होगी।                                               dj

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.