.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Thursday 7 November 2013

13 नवंबर को सरकार पर गरजेंगे अध्यापक : खर्ब

जींद : हरियाणा राजकीय अध्यापक संघ ने बुधवार को जिले के विभिन्न विद्यालयों का दौरा कर हरियाणा कर्मचारी तालमेल कमेटी के आह्वान पर 13 नवंबर को होने वाली प्रदेशव्यापी हड़ताल में अध्यापकों से बढ़-चढ़कर भाग लेने का आह्वान किया। 
संघ के जिला प्रधान राजेश खर्ब ने बताया कि आज प्रदेश का शिक्षक हो या अन्य सार्वजनिक विभागों के कर्मचारी सभी प्रदेश सरकार की कर्मचारी विरोधी नीतियों से खफा हैं। मुख्यमंत्री प्रदेश के लोगों की कमाई को विकास कार्यों की बजाय प्रदेश नंबर वन के प्रचार में बर्बाद कर रहे हैं। सरकार की गलत नीतियों के कारण विभागों में पद खाली पड़े हैं। लोकतांत्रिक व्यवस्था में लोगों को मूलभूत सुविधाएं देना सरकार की जिम्मेदारी होती है, लेकिन सरकार इनमें भी लाभ कमाने की दृष्टि से निजीकरण, ठेका प्रथा और आउटसोर्सिंग तथा पीपीपी मॉडल को बढ़ावा दे रही है। इसमें निजी कंपनियां बेरोजगार युवाओं का शोषण करती हैं। 
आज प्रदेश का कर्मचारी सार्वजनिक विभागों को बचाने के लिए आंदोलन की राह पर है और प्रदेश की जनता का भी कर्मचारियों का साथ मिल रहा है। कच्चे कर्मचारियों को पक्का कराने, समान काम समान वेतन देने, विभागों में रिक्त पड़े पदों पर शिक्षित एवं योग्य उम्मीदवारों को रोजगार दिलाने के लिए आगामी 13 नवंबर को हड़ताल करके सरकार को चेताने का काम करेगी। इस अवसर पर जगदीश रेढू, रमेश पांचाल, संदीप बुआना, राजेश सिवाच, नरेश बेरवाल आदि भी मौजूद थे।      db

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.