.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Tuesday 12 November 2013

अब आंदोलन करके अपना हक लेंगे 55 हजार शिक्षक

रेवाड़ी : प्रदेशभर के 40 हजार से अधिक पात्र अध्यापक रोजगार का इंतजार कर रहे हैं तो पहले से कार्यरत 15 हजार अनुबंधित शिक्षक नौकरी स्थायी कराने लिए आंदोलनरत हैं। गोहाना में मुख्यमंत्री द्वारा कोई घोषणा नहीं किए जाने से परेशान अनुबंधित अध्यापकों ने सरकार को सात दिनों का अल्टीमेटम दे दिया है। 
 हरियाणा अनुबंधित अध्यापक संघ के बैनर तले 9 नवंबर को प्रदेशभर के अनुबंधित अध्यापकों ने परिवारों के साथ रोहतक में प्रदर्शन किया था। वहां से सरकार ने उन्हें बातचीत के लिए दिल्ली बुलाया लेकिन हल नहीं निकला। रही-सही आस गोहाना रैली के साथ खत्म हो गई। संघ के गुडग़ांव मंडल के प्रधान नरेश यादव का कहना है कि सरकार को एक हफ्ते की मोहलत दी गई है। इस दौरान यदि अनुबंधित अध्यापकों को नियमित नहीं किया गया तो रोहतक में फिर रैली की जाएगी।
पात्र अध्यापकों को भर्ती का इंतजार: 
एचटेट पास युवाओं को 65 हजार भर्ती की घोषणा पर अमल होने का इंतजार है। अध्यापक भर्ती बोर्ड ने जो प्रक्रिया शुरू की थी, वह अधर में लटकी है। हरियाणा पात्र अध्यापक संघ के प्रांतीय सचिव सुनील यादव व कोषाध्यक्ष अनिल निमोठ का कहना है कि मुख्यमंत्री की घोषणा के अनुरूप यदि जल्दी ही भर्ती प्रक्रिया शुरू नहीं हुई तो 40 हजार से अधिक बेरोजगार शिक्षक  आंदोलन करके अपना हक लेंगे           db

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.