.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Friday 8 November 2013

सैनिक स्कूल की प्रवेश परीक्षा 5 जनवरी को

** आवेदन की अंतिम तारीख 7 दिसंबर 
रेवाड़ी : सैनिक स्कूल रेवाड़ी में छठी कक्षा में प्रवेश हेतु शैक्षणिक सत्र 2014-15 के लिए अखिल भारतीय सैनिक स्कूल प्रवेश परीक्षा 5 जनवरी 2014 को जिला रेवाड़ी में बनाए गए परीक्षा केंद्रों पर आयोजित की जाएगी। जिसके लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 7 दिसम्बर निर्धारित की गई है। 
केवल लड़के करेंगे प्रवेश 
उपायुक्त एवं अध्यक्ष जिला सैनिक बोर्ड सीजी रजनी कांथन ने बताया कि उक्त कक्षाओं में केवल लड़के ही प्रवेश प्राप्त कर सकते हैं। कक्षा 6 में प्रवेश परीक्षा हेतु प्रार्थियों की जन्म तिथि 2 जुलाई 2003 तथा एक जुलाई 2004 के बीच होनी चाहिए। उन्होंने बताया कि केंद्रीय व प्रांतीय सरकारों द्वारा छात्रों की शैक्षिक स्थिति तथा माता-पिता की वार्षिक आय के आधार पर सहानुभूतिपूर्वक छात्रवृत्ति भी प्रदान की जाती है। परीक्षार्थी परीक्षा में केवल एक बार ही भाग ले सकता है। 
इनको आरक्षण का लाभ 
सैनिक स्कूल का उद्देश्य छात्रों को राष्ट्रीय रक्षा अकादमी, खडगवासला पुणे में प्रवेश हेतु शैक्षिक, शारीरिक तथा मानसिक रूप से तैयार करने के साथ-साथ छात्रों में शारीरिक, मानसिक एवं चारित्रिक विशिष्टताएं उत्पन्न करना है। कुल सीटों का 15 प्रतिशत, साढ़े सात प्रतिशत व 25 प्रतिशत क्रमश: एससी, एसटी तथा रक्षाकर्मियों व भूतपूर्व सैनिकों के बच्चों के लिए आरक्षित हैं।       db

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.