.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Sunday 14 June 2015

गेस्ट टीचर 15 से फिर छेड़ेंगे आंदोलन

** जिला मुख्यालय पर देंगे धरने, 17 को करेंगे महेन्द्रगढ़ कूच 
जींद : मेवात जिले में 149 सरप्लस गेस्ट टीचरों को हटाने के बाद फिर प्रदेश स्तरीय आंदोलन का ऐलान हो गया है। शनिवार को हरियाणा अतिथि अध्यापक संघ ने 15 जून से जिला मुख्यालयों पर विरोध प्रदर्शन करने का फैसला लिया। 
प्रदेश अध्यक्ष राजेन्द्र शास्त्री ने बताया कि 17 जून को शिक्षा मंत्री रामबिलास शर्मा के गृह क्षेत्र महेंद्रगढ़ कूच करेंगे। क्योंकि उन्होंने ही गेस्ट टीचरों को एक कलम से पक्का करने का वादा किया था। फिर भी गेस्ट टीचरों को नियमित नहीं किया तो सरकार झुकाने के लिए आंदोलन और तेज होगा। 
इधर, नरवाना में हरियाणा अतिथि अध्यापक संघ-22 की बैठक में गवर्नमेंट हाई स्कूल डाबी टेक सिंह में कार्यरत सामाजिक विज्ञान के गेस्ट टीचर ज्ञानचंद के निधन पर शोक जताया गया। संघ पदाधिकारियों ने कहा कि ज्ञानचंद को भी टर्मिनेशन का नोटिस जारी हुआ। जिसकी वजह से वो तनाव में थे और हार्ट अटैक से मौत हुई। 
29 जून तक सरकार को करना है फैसला 
28 मई को हाईकोर्ट ने निर्देश दिया था कि सरप्लस 4,073 गेस्ट टीचरों पर सरकार 29 जून तक फैसला करे। यदि सरकार फैसला नहीं करती तो गेस्ट टीचरों की सेवाएं समाप्त समझी जाएंगी। सरकार को अपने फैसले की जानकारी 6 जुलाई को हाईकोर्ट में देनी है। इधर, गुड़गांव में शिक्षा मंत्री रामबिलास शर्मा ने कहा कि सरकार गेस्ट टीचरों के प्रति सकारात्मक है, लेकिन हाईकोर्ट में जवाब देने के कारण विवश है। 
शिक्षा विभाग काफी बड़ा है।पीजीटी के काफी पद खाली हैं। कुछ स्कूल अपग्रेड किए जा रहे हैं। सरकार हाईकोर्ट में स्थिति स्पष्ट कर देगी।                                                     db

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.