.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Tuesday 2 June 2015

रि-अपीयर की अतिरिक्त कक्षा में रविवार को भी पढ़ाएंगे शिक्षक

** राजकीय बाल विद्यालय में हुई कक्षाएं शुरू 
रेवाड़ी : जिला के 12वीं कक्षा में रि-अपीयर विद्यार्थियों को पास कराने की शिक्षकों की मुहिम शुरू हो गई है। जिले के 160 प्राध्यापक रि-अपीयर विद्यार्थियों को नि:शुल्क कोचिंग देंगे। सोमवार को 5,902 विद्यार्थियों में से 49 विद्यार्थियों ने ही कक्षाओं के लिए पंजीकरण कराया। कक्षाएं शहर के राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में लगेंगी। प्राचार्य डॉ. रामपाल यादव की अध्यक्षता में विद्यार्थियों का पंजीकरण किया जा रहा है। हरियाणा स्कूल लेक्चरर एसोसिएशन के जिला प्रधान हरीश यादव ने बताया कि सोमवार को विद्यार्थियों के पंजीकरण के साथ ही समय सारणी, कक्षा प्रारूप, पाठ्यक्रम प्रारूप आदि को अंतिम रूप दिया गया। उन्होंने बताया कि जिला शिक्षा अधिकारी धर्मवीर बल्डोदिया के मार्गदर्शन में 30 जून तक चलने वाले इस अभियान के दौरान हर विषय के लिए 10 शिक्षक बच्चों को कोचिंग देंगे। 
ऐसे बच्चों का साल बर्बाद होने से रोकने के लिए जिलाभर से प्राध्यापकों ने पहले की है। ये शिक्षक अब अतिरिक्त कक्षाएं लगाकर इन बच्चों को कोचिंग देंगे, ताकि सितंबर में रि-अपीयर के एग्जाम में ये पास हो सकें। 
राजपत्रित अवकाश को भी लगेगी कक्षाएं 
शिक्षकों का कहना है कि कक्षाएं जून में रोजाना लगाई जाएंगी। कक्षाओं के दौरान किसी प्रकार की छुट्टी नहीं होगी। यहां तक कि रविवार के साथ ही किसी भी राजपत्रित अवकाश को भी कक्षाएं सुचारू रूप से चलेंगी।                                                                 db

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.