.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Tuesday 3 November 2015

रोहतक में एसएससी की आंसर-की लीक, वाॅट्सएप से 2.5 लाख में बिकी

** एआईपीएमटी के बाद दूसरा मामला, 1 नवंबर को थी परीक्षा, 2 गिरफ्तार 
** 16 अभ्यर्थियों को भेजी, हरियाणा में नहीं था केंद्र, अन्य राज्यों से जुड़े तार 
रोहतक : एआईपीएमटीके बाद रोहतक से अब एसएससी (स्टाफ सिलेक्शन कमीशन) परीक्षा की आंसर-की लीक होने का मामला सामने आया है। रविवार (1 नवंबर) को हुई परीक्षा की अांसर-की 16 अभ्यर्थियों को वाॅट्सएप से भेजी गई। इसके लिए हरेक से 2 से 2.5 लाख रुपए लिए गए। हालांकि, पुलिस ने अभी यह नहीं बताया कि कितनी राशि बरामद हुई। पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार कर सोमवार को कोर्ट में पेश किया, जहां से उन्हें 5 दिन के रिमांड पर भेजा गया है। इनमें एक एआईपीएमटी आंसर-की लीक मामले के सरगना रूप कुमार दांगी (जो अभी फरार है) के गांव मदीना का है। 
एसएससी की ओर से रविवार को लोअर डिवीजन क्लर्क डाटा एंट्री ऑपरेटर के 6578 पदों पर भर्ती के लिए लिखित परीक्षा कराई गई। देश के 131 शहरों में ढाई लाख से ज्यादा अभ्यर्थियों ने परीक्षा दी। तीन चरणों (1, 15 22 नवंबर) वाली यह लिखित परीक्षा जैसे ही शुरू हुई, तभी सूचना मिली कि कुछ लोग इसकी आंसर-की बेच रहे हैं। मोबाइल लोकेशन ट्रैस कर रात 10 बजे पुलिस ने रोहतक के मदीना निवासी नवीन किशनगढ़ गांव के दिलबाग को दबोच लिया। नवीन पहले महम में कोचिंग सेंटर चलाता था। अब पेपर लीक कराने का काम शुरू कर दिया। दिलबाग भी नवीन के साथ इस गोरखधंधे से जुड़ गया। 
एक आरोपी रूप सिंह के गांव का, चलाता था कोचिंग सेंटर 
आरोपीनवीन ने कहा कि वह रूप सिंह दांगी के गांव का है। उसने सिर्फ उसका नाम सुना है। सामने आने पर पहचान सकता है। नवीन पहले कोचिंग सेंटर चलता था। 
कुंजी जांचेंगे, फिर करेंगे परीक्षा रद्द की सिफारिश 
रोहतक रेंज के आईजी श्रीकांत जाधव का कहना है कि एसएससी परीक्षा की आंसर-की लीक मामले में गिरफ्तार दो आरोपियों से पूछताछ कर गिरोह का पता लगाएंगे। आंसर-की की जांच कराने के बाद परीक्षा रद्द करने की सिफारिश करेंगे।                                                                                    db

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.