.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Tuesday 3 November 2015

पात्रता परीक्षा में नहीं होगा ऑनलाइन एग्जाम

सोनीपत : हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड द्वारा इस बार मैनुअल के साथ ऑनलाइन एग्जाम संचालित करने का दावा परीक्षा शुरू होने से पहले ही फुस हो गया है। 
शिक्षा बोर्ड ऑनलाइन एग्जाम कराने से अब पीछे हट गया है। जिस कारण अब 14-15 नवंबर को हरियाणा टीचर्स एलिजिबिलिटी टेस्ट (एचटेट) के उम्मीदवारों को इस बार भी मैनुअल तरीके से एग्जाम देना होगा। 
एक बार परीक्षा आगे स्थगित होने के बावजूद शिक्षा बोर्ड ऑनलाइन एग्जाम सिस्टम के लिए परीक्षा केंद्रों का ठोस इंतजाम नहीं कर सका। जिन संस्थानों में एग्जाम के लिए सेंटर बनाए जाने थे और बोर्ड की ओर से अनुशंसा के लिए वहां पत्र भेजा गया था वहां मैनेजमेंट ने अपने संस्थान को एग्जाम के लिए बोर्ड को मुहैया कराने से मना कर दिया। 
दोनों ही आवेदन मांगे थे बोर्ड ने
शिक्षा बोर्ड की ओर से इस बार मैनुअल के साथ-साथ ऑनलाइन तरीके से एग्जाम देने के लिए एजुकेशन बोर्ड की ओर से आवेदन मांगे गए थे। जिसके लिए प्रदेश भर से उम्मीदवारों ने आवेदन भी किया, अब ऐन वक्त पर कॉलेजों और स्कूलों ने ऑनलाइन सेंटर बनाने के लिए हामी नहीं भरी। जिसके चलते बोर्ड ने ऑनलाइन सिस्टम को बंद कर पूरी तरह से इसे मैनुअल ही कर दिया है। 
हमारी तैयारी पूरी थी : 
हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड की पब्लिकेशन डिप्टी डायरेक्टर मीनाक्षी शारदा ने बताया कि बोर्ड की ओर से तो पूरी तैयारी की जा रही थी, लेकिन कई सेंटरों ने एग्जाम की सुविधा पूरी होने की बात कह सेंटर लेने से मना कर दिया। जिस कारण बोर्ड ने ऑनलाइन एग्जाम नहीं करवाने का फैसला किया है।                                                                                   db


No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.