.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Monday 25 April 2016

ई पोस्टिंग रिपोर्ट में डीडीओ देंगे पदों का ब्यौरा

** डीडीओ की लापरवाही के चलते रिपोर्ट में बरती जा रही लेटलतीफी
** प्रत्येक सरकारी स्कूल में डीडीओ तैयार करेंगे अलग अलग ई पोस्टिंग रिपोर्ट
पानीपत : आहरण व वितरण अधिकारी (डीडीओ) राजकीय स्कूलों में स्वीकृत पदों का बयौरा उपलब्ध कराएंगे। निदेशालय से भेजे गए प्रोफार्मा के अनुरूप उन्हें बयौरा देना होगा। स्कूल स्टाफ का यह बयौरा ई पोस्टिंग के माध्यम से रिकार्ड में दर्ज रहेगा। समग्र डाटा बैंक तैयार हो जाने से पद ज्यादा दिन तक रिक्त नहीं रहेगा। कामकाज की गुणवत्ता में सुधार आएगा। 
सरकारी स्कूलों में अध्यापक व कर्मचारियों के पद रिक्त होने से विभागीय कामकाज में परेशानी होती है। माध्यमिक शिक्षा निदेशालय ने इसे दूर करने के लिए जिला शिक्षा अधिकारियों को उनके अधीन आने वाले डीडीओ से विद्यालय में उपलब्ध पदों का विस्तृत बयौरा मांगा है। ई पोस्टिंग के माध्यम से वेबसाइट पर अपलोड कराने की हिदायत दी है। 
राज्य शैक्षिक व अनुसंधान परिषद् के अधीन आने वाले डाइट संस्थान भी इसमें शामिल हैं। डीडीओ की लापरवाही के चलते ई-पोस्टिंग रिपोर्ट में लेटलतीफी बरती जा रही है। 
निदेशालय के वरिष्ठ अधिकारियों ने सभी डीईओ व डीईईओ को निर्देश दिए हैं कि प्रत्येक विद्यालय के डीडीओ से ई-पोस्टिंग रिपोर्ट संग्रह कर विभाग में जमा कराएं। प्रत्येक स्कूल का रिपोर्ट अलग-अलग सीट पर होगा। 
समरी तैयार करेंगे
निदेशालय से जारी पत्र में कहा गया है कि दिए गए प्रोफार्मा में पद का नाम, पद संख्या, एफडी सैंक्शन, पत्र संख्या व तिथि, इनिशियल स्केल, भरे हुए पद, रिक्त पद व री-मार्क्‍स का उल्लेख करेंगे। डीडीओ का इस पर हस्ताक्षर (काउंटर साइन) होगा। ई पोस्टिंग रिपोर्ट जमा कराने के लिए शेड्यूल निर्धारित किया गया है। शेडयूल के मुताबिक ही डीईओ व डीईईओ विशेष संवाहक (कार्यालय सहायक व कंप्यूटर ऑपरेटर) के माध्यम से इसे निदेशालय में जमा कराएंगे।                                                  dj

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.