.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Saturday 30 April 2016

स्कूल टाइम बदलने की मांग

गुड़गांव : बढ़ती गर्मी के कारण स्कूलों में विद्यार्थियों की तबीयत खराब होने लगी है। छात्रों की उपस्थिति पर इसका सीधा असर दिख रहा है। पहले के मुकाबले हाजिरी बहुत कम हो गई है। लेकिन शहर के अधिकतर स्कूलों में समय परिवर्तन नहीं किया गया है। हालांकि कुछ निजी स्कूलों में टाइम टेबल बदल दिया गया है। इसे देखते हुए अब अभिभावक सरकारी स्कूलों में भी समय बदलने की मांग करने लगे हैं।
अभिभावक निरजा के मुताबिक उनके बच्चे सेक्टर 45 व सेक्टर 47 स्थित दिल्ली पब्लिक स्कूल में पढ़ते हैं। बच्चों के स्कूल का समय 11:30 बजे तक कर देने से बच्चों को काफी राहत पहुंची है। सेक्टर चार स्थित सीसीए स्कूल की प्राचार्य डा. निर्मल यादव बताया कि उन्होने अपने स्कूल के समय में परिवर्तन किया है ताकि बच्चों को गर्मी से बचाया जा सके।
सरकारी स्कूलों के छात्र परेशान
सरकारी स्कूलों के लिए अभी तक कोई आदेश नहीं हुए हैं। स्कूलों में पंखे तक नहीं हैं ऐसे में इस गर्मी में विद्यार्थी बीमार पड़ रहे हैं। अभिभावक मांग कर रहे हैं कि या तो अवकाश कर दिया जाए या फिर समय में बदलाव किया जाए। अभिभावक रूपा व अंजलि का कहना है कि बच्चों को इस गर्मी में घर से बाहर भेजने का मन नहीं करता। ऐसे में विभाग को छुंट्टी करवा देनी चाहिए।
"अभी तक छुंट्टी या फिर समय में बदलाव के कोई निर्देश नहीं हैं। अगर विभाग से निर्देश आते हैं तो तुरंत अमल किया जाएगा। ''-- प्रेमलता, जिला शिक्षा अधिकारी।
''शिक्षा विभाग से अगर कोई निर्देश आते हैं तो अवकाश या समय बदलाव के बारे में स्कूलों को बताया जाएगा। वैसे भी आठ बजे का समय ठीक है, इससे पहले बच्चों को स्कूल बुलाना उनके सेहत पर बुरा प्रभाव डाल सकता है क्योंकि बच्चों को नींद भी पूरी करनी आवश्यक होती है।''--टीएल सत्यप्रकाश, जिला उपायुक्त।                                                    dj

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.