.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Thursday 14 April 2016

स्कूल दाखिले में आधार कार्ड गुरूजी के लिए बने आफत

सिरसा : स्कूलों में आधार कार्ड गुरु जी के लिए बाधा बनी हुई है। जिसका कारण है आधार कार्ड में व स्कूल में पहले से चल रहे नाम में गलती है। किसी विद्यार्थी का आधार में नाम गलत है तो किसी ने अपना स्कूल में पहले नाम कुछ ओर चल रहा है। 
शिक्षा विभाग राजकीय स्कूलों में अधिक से अधिक विद्यार्थियों के दाखिले हो। इसके लिए प्रवेश उत्सव के तहत कार्यक्रम का आयोजन कर एडमिशन प्रक्रिया शुरू की हुई। जिसमें गुरु जी जुटे हुए हैं। मगर आधार कार्ड ने उनके लिए बाधा पैदा की हुई है।
आधार है जरूरी
राजकीय स्कूलों में एडमिशन के लिए आधार कार्ड जरूरी किया हुआ है। जिसके लिए कई विद्यार्थियों ने अपने आधार कार्ड बना रखे हैं। वहीं इससे बैंकों में उनके खाते भी नहीं खुल रहे हैं। जिससे अध्यापकों को परेशानी पैदा हो रही है। जिसके लिए अध्यापक बार बार अधिकारियों को भी इस समस्या के बारे में अवगत करा रहे हैं।
इसलिए जरूरी है आधार कार्ड
शिक्षा विभाग ने विद्यार्थियों के एडमिशन ऑनलाइन करने के निर्देश दिए हुए हैं। शिक्षा विभाग द्वारा दी जाने वाली छात्रवृति की राशि बैंकों द्वारा सीधे तौर पर विद्यार्थियों के खाते में आऐगी। जिसके लिए बैंकों में भी खाता खुलवाना जरूरी है। आधार कार्ड में नाम सही नहीं होने से वहां भी परेशानी हो रही है। 
कई नाम गलत मिल रहे हैं
गांव गुडिया खेड़ा के राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक स्कूल के प्राचार्य जसपाल सिंह ने कहा कि आधार में आ रही गलती से परेशानी पैदा हो रही है। क्योंकि आधार कार्ड में नाम गलत मिल रहे हैं।                                                                    dj 

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.