.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Friday 15 April 2016

सीबीएसई के रवैये से हजारों बच्चों का भविष्य अधर में

गुड़गांव : सीबीएसई बोर्ड से जुड़े प्रदेश के अनेक स्कूलों के हजारों विद्यार्थियों का भविष्य अधर में लटका हुआ है। मान्यता प्राप्त इन स्कूलों में शिक्षा ग्रहण कर रहे विद्यार्थियों को सीबीएसई ने अभी तक एनरोलमेंट नहीं दिया है। बोर्ड के रवैये के खिलाफ हरियाणा शिक्षण संस्थान संगठन ने केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री स्मृति ईरानी को पत्र लिखा है। संगठन ने आरोप लगाया है कि बोर्ड के पंचकूला स्थित क्षेत्रीय कार्यालय में भ्रष्टाचार के चलते विद्यार्थियों की सुध नहीं ली जा रही है।
संगठन की ओर से लिखे पत्र केंद्रीय मंत्री को लिखे पत्र में कहा गया है कि हरियाणा बोर्ड से सीबीएसई बोर्ड में स्विच ऑवर करने वाले स्कूलों के विद्यार्थियों को नियमानुसार नौवीं कक्षा में एनरोल करवाना पड़ता है।
शिक्षा सत्र 2015-16 में जब स्कूल संचालकों ने अपने स्कूलों के नौवीं कक्षा के विद्यार्थियों को एनरोल करवाने के लिए सीबीएसई के पंचकूला स्थित क्षेत्रीय कार्यालय से परमिशन मांगी तो पहले तो अधिकारी टरकाते रहे लेकिन आखिरी तारीख करीब आने पर उन्हें ऐन मौके पर किसी और स्कूल से प्रशन पत्र मांगकर फोटो प्रतियां बंटवाने की सलाह दे डाली। संस्था के अनुसार बच्चों के भविष्य को देखते हुए उन्होंने आनन-फानन में किसी तरह से पूरी स्थिति को संभाला। इसके बाद भी बोर्ड के अधिकारी परमिशन नहीं दे रहे हैं।                                                        dt

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.