.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Tuesday 19 April 2016

टीचर्स के साथ बच्चों को मिलेगी इंटरनेट के जरिये तकनीकी शिक्षा, पहले से बेहतर होगी सुविधा

** बीएसएनएल की ओर से दी जाएगी बच्चों को सुविधा 
** शिक्षा विभाग ने की सुविधा को अनलिमिटेड करने की अपील 
अम्बाला सिटी : सरकारी स्कूलोंमें अब बच्चों को भी इंटरनेट चला सकेंगे। जल्द ही सरकारी स्कूलों में पढ़ने वाले बच्चे इस बीएसएनएल द्वारा दी जाने वाले सुविधा का लाभ उठा सकेंगे। क्योंकि विभाग द्वारा इस सत्र में यह सुविधा बच्चों काे देने की तैयारी कर चुका है। बता दें कि इससे पूर्व भी स्कूलों में बीएसएनएल अपनी सेवाएं दे रहा है लेकिन वह सुविधा केवल टीचर्स के लिए है। जबकि इस सत्र में बच्चों को भी इंटरनेट सुविधा दी गई है। यही नहीं, इस सत्र में इंटरनेट की सुविधा पहले से बेहतर होगी। जबकि शिक्षा विभाग ने इस सुविधा को अनलिमिटेड करने के बीएसएनएल से अपील भी की है ताकि बच्चे स्कूल में किसी भी समय इस सुविधा का लाभ उठा सकें। 
पढ़ाई के साथ दिया जाएगा तकनीकी ज्ञान : 
इस समय जहां शिक्षा विभाग की ओर से बच्चों को शिक्षित करने के लिए तरह के हथकंडे अपनाए जा रहे हैं, वहीं दूसरी ओर विभाग द्वारा स्कूलों में बच्चों के लिए इंटरनेट की सुविधा देकर उन्हें तकनीकी ज्ञान देने पर भी जोर दिया जा रहा है।
425 स्कूलों में होगी सुविधा उपलब्ध 
इंटरनेटकी यह सुविधा जिले के करीब 425 सरकारी स्कूलों में उपलब्ध होगी, जिससे कक्षा छठी से बारहवीं तक के बच्चों को टीचर्स द्वारा इंटरनेट के बारे में जानकारी दी जाएगी, ताकि बच्चों को कंप्यूटर के साथ-साथ इंटरनेट का भी सही ज्ञान हो सके। 
"इस सत्र में सभी स्कूलों में बच्चों के लिए बेहतर इंटरनेट सुविधा दी जाएगी ताकि बच्चों को शिक्षा के साथ-साथ तकनीकी शिक्षा का भी ज्ञान हो।"-- जिलेसिंह अत्री, डीईओ, अम्बाला                                               db 

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.