.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Sunday 24 April 2016

134-ए : दूसरी से 8वीं तक दाखिले 6 मई से

** 134ए : प्राइवेटस्कूल के छात्रों को एक मई को देना होगा टेस्ट, शेड्यूल जारी 
** 134ए में दाखिलों के लिए गोहाना में अमित शाह और सीएम को काले झंडे की कोशिश हुई
** उल्लेखनीय है कि 134ए के तहत करीब 58 हजार आवेदन आए हैं
चंडीगढ़ : आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के मेधावी बच्चों को नियम 134ए के तहत प्राइवेट स्कूलों में 6 से 13 मई तक दाखिले किए जाएंगे। इसके बाद अगर सीटें बच जाती हैं तो दूसरा ड्रॉ 16 मई को और दाखिले 17 से 19 मई तक होंगे। संबंधित स्कूलों को 20 मई तक जिला स्तरीय कमेटी को अपनी रिपोर्ट देनी होगी कि कितनी सीटें रिक्त रह गई हैं और कितनी भर गई हैं। 
सभी प्राइवेट स्कूलों को पूर्व में जारी संशोधित शेड्यूल के अनुसार 27 अप्रैल तक कक्षावार छात्रों और रिक्त सीटों की घोषणा करनी होगी। प्राथमिक शिक्षा विभाग के निदेशक आरएस खरब ने बताया कि संशोधित शेड्यूल 10 मार्च को ही जारी किया जा चुका है। नियम 134-ए के तहत दाखिला प्रकिया चल रही है। 2 मई तक सरकारी स्कूलों में चार माह के मूल्यांकन टेस्ट के रिपोर्ट कार्ड और अंकों की जानकारी सौंपनी होगी। ब्लॉक स्तर पर 1 मई को सुबह 9 बजे से 12 बजे के बीच प्राइवेट स्कूलों के बच्चों का टेस्ट होगा। इसकी विस्तृत जानकारी जिला प्राथमिक शिक्षा अधिकारी और ब्लॉक प्राथमिक शिक्षा अधिकारी कार्यालयों में उपलब्ध रहेगी। 
हाईकोर्ट के सामने उठाएंगे मामला : हुड्‌डा 
दो जमा पांच जमा आंदोलन के संयोजक एडवोकेट सत्यवीर हुड्‌डा ने कहा कि अफसर जानबूझ कर दाखिलों में देरी कर रहे हैं। इस बार तो पिछले साल के पैटर्न पर ही दाखिले होने चाहिए थे। 26 अप्रैल को हाईकोर्ट में सुनवाई के दौरान यह मामला उठाया जाएगा।                                                              db

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.