.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Thursday 7 April 2016

शिक्षा के लिए यह सबसे मुश्किल दौर: सिसोदिया

दक्षिणी दिल्ली :दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया बुधवार को दिल्ली कॉलेज ऑफ आर्ट्स एंड कॉमर्स के वार्षिक उत्सव में छात्रों को बतौर मुख्य अतिथि संबोधित किया। उन्होंने कहा कि आज हम शिक्षा को लेकर सबसे मुश्किल दौर से गुजर रहे हैं। नई तकनीक के सहारे जहां एक तरफ आज हम ग्लोबल स्तर पर स्पर्धा कर रहे हैं, वहीं देश के सर्वोच्च संस्थानों में आज क्या हो रहा है यह सभी देख रहे हैं। 
उन्होंने कहा कि हर तरफ के हालातों के देखकर ऐसा लग रहा है कि छात्रों को अच्छे से पीटने और उन पर खूब लाठी बरसाने सब कुछ ठीक हो जाएगा। उन्होंने कहा कि जब आप उत्सव मना रहे हों तो इन बातों को भी न भूलें क्योंकि यह देश और शिक्षा व्यवस्था की बात है। इशारों-इशारों में उन्होंने श्रीनगर स्थित एनआइटी में हुई छात्रों की पिटाई और जेएनयू मामलों में बिना नाम लिए सरकार पर सवाल उठाए हैं। 
सिसोदिया ने कहा कि यह देश की शिक्षा व्यवस्था की खामी है कि हमने सिर्फ शून्य का आविष्कार करने की बातें सुनीं। उसका फायदा तो अन्य देशों ने उठाया। इसीलिए आइआइटी-आइआइएम जैसे संस्थानों के जिन होनहार छात्रों को बड़ी-बड़ी कंपनियों का मालिक होना चाहिए था, वे उनमें नौकरी करने को मजबूर हैं। इस दौरान कॉलेज की गर्वर्निग बॉडी के चेयरमैन अभय कुमार दुबे ने कहा कि कॉलेज में जल्द ही कुछ नए ऑनर्स प्रोग्राम शुरू होंगे।                                                           dj

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.