.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Sunday 17 April 2016

कल होगी जेबीटी की काउंसिलिंग, वर्कलोड बनेगा तैनाती का आधार

** निदेशालय को भेजी जाएगी रिपोर्ट, मंजूरी मिलने के बाद नए स्टेशनों पर ज्वाइन की मिलेगी अनुमति
** यहां 131 जेबीटी आएंगे, 72 दूसरे जिले में जाने को इच्छुक
पानीपत : अंतर जिला स्थानांतरण को लेकर जूनियर बेसिक टीचरों की काउंसिलिंग दोबारा होगी। बीईओ वर्कलोड के आधार स्टेशनों की सूची देंगे। इसी को मूल आधार मान कर गुरुजी को नए स्टेशन आवंटित किए जाएंगे। मौलिक शिक्षा निदेशालय ने अंतर जिला तबादला नीति लागू की है। आवेदनों की स्क्रूटनी के बाद काउंसिलिंग की प्रक्रिया शुरू है। पानीपत जिले में बीते 6 अप्रैल को काउंसिलिंग हुई। 131 जेबीटी पानीपत आएंगे। जबकि यहां से 72 अध्यापक दूसरे जिले में जाने को इच्छुक हैं। 5 अध्यापकों ने पहले से म्युच्यूअल करा रखा है। अफरा-तफरी में की गई काउंसलिंग को रद कर दिया गया। नए सिरे से अब 18 अप्रैल को काउंसिलिंग की जाएगी। सभी जेबीटी प्रतिभागियों की उपस्थिति अनिवार्य होगी। काउंसिलिंग की रिपोर्ट निदेशालय भेजी जाएगी। मंजूरी मिलने के बाद नए स्टेशनों पर ज्वाइन करने की अनुमति मिलेगी। 

नए सिरे से होगी काउंसिलिंग 
जिला मौलिक शिक्षा अधिकारी संतोष ग्रोवर ने बताया कि जेबीटी अध्यापकों को स्टेशन आवंटित करने के लिए नए सिरे से काउंसिलिंग की जाएगी। सभी बीईओ वर्कलोड के आधार पर सूची तैयार कर सोमवार को लाएंगे। विभाग में प्रमाणपत्र भी जमा कराएंगे कि ये सूची वर्कलोड के हिसाब से तैयार किया है। ब्लॉक में कहां कहां वर्कलोड ज्यादा है। जो इसमें लापरवाही बरतेंगे विभागीय कार्रवाई के हकदार होंगे। रिपोर्ट मौलिक शिक्षा निदेशालय को भेजी जाएगी।
डॉक्यूमेंट हो दुरुस्त
काउंसिलिंग से पहले खंड शिक्षा अधिकारियों को वर्कलोड के हिसाब से सूची बनाने के आदेश दिए गए हैं। रविवार को दफ्तर खोल कर जेबीटी अंतर जिला स्थानांतरण की सूची अनिवार्य रूप से तैयार करेंगे। 
काउंसिलिंग दोबारा सोमवार को सुबह 9 बजे से लालबत्ती चौराहे स्थित राजकीय मॉडल संस्कृति स्कूल में होगी। अंतर जिला स्थानांतरण की बाट जोह रहे सभी जेबीटी अध्यापक डॉक्यूमेंट साथ लेकर आएंगे। किसी तरह की कमी रहने पर काउंसलिंग में शामिल नहीं किया जाएगा।                                             dj

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.