.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Thursday 1 May 2014

15 हजार पदों पर भर्ती का रिजल्ट मई-जून में

** आयोग और बोर्ड इन पदों के लिए ले चुका है इंटरव्यू
खरखौदा : लोकसभा चुनाव के लिए लगी आचार संहिता हटते ही विभिन्न विभागों में हजारों खाली पदों पर नियुक्ति का काम शुरू हो जाएगा। इसी महीने के अंतिम हफ्ते या जून के पहले हफ्ते में पीआरटी व अन्य पदों के लिए लिए गए इंटरव्यू के रिजल्ट घोषित कर दिए जाएंगे। 
प्रदेश के दो लाख से अधिक युवाओं ने अलग-अलग पदों के लिए इंटरव्यू दे रखे हैं। इनमें से कुछ इंटरव्यू हुए डेढ़ से दो साल हो चुके हैं। उम्मीद थी कि लोकसभा चुनाव से पहले परिणाम घोषित कर दिए जाएंगे लेकिन ऐसा नहीं हुआ। सूत्रों के मुताबिक शिक्षक भर्ती बोर्ड और कर्मचारी चयन आयोग को रिजल्ट तैयार करने के लिए काफी समय मिल चुका हैं। 16 मई को लोकसभा चुनाव की मतगणना के बाद इसी महीने के अंतिम सप्ताह या जून के प्रथम सप्ताह में 15 हजार पदों के रिजल्ट घोषित किए जा सकते हैं। 
इनका आएगा परिणाम 
9870 प्राथमिक अध्यापकों सहित पटवारी के 1007, संस्कृत पीजीटी के 1580, बॉयोलोजी के 687, शारीरिक शिक्षा के 450 और वन रक्षकों के 471 पदों के अलावा कुछ और पदों का रिजल्ट रुका हुआ है। 
सरकार विस चुनाव से पहले भरना चाहेगी सारे पद 
सरकार विधानसभा चुनाव को ध्यान में रखते हुए जल्द से जल्द उन भर्तियों का रिजल्ट जारी करेगी जो लंबे समय से अटकी हैं। लोकसभा चुनाव से पहले तकरीबन 25 हजार खाली पदों के लिए आवेदन मांगे गए थे। आचार संहिता हटते ही इनके इंटरव्यू भी शुरू हो जाएंगे। इस भर्ती को चुनाव से पहले पूरा कराया जा सकता है। पुलिस भर्ती के लिए फिजिकल टेस्ट शुरू हो चुके हैं। हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग ने भी विभिन्न विभागों में खाली पड़े पदों के लिए भर्ती प्रक्रिया शुरू कर दी है।                       db

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.