.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Friday 16 May 2014

जिले के 150 प्राइमरी स्कूलों में हेड टीचर नहीं

फरीदाबाद : प्रदेश सरकार के तमाम दावों को प्राइमरी स्कूल आइना दिखा रहे हैं। जिले में 150 प्राइमरी स्कूल बिना हेड टीचर के चल रहे हैं। 190 प्राइमरी स्कूलों में हेड टीचर के पद सृजित हैं। इनमें केवल 40 में हेड टीचर हैं। 
जिला प्राथमिक शिक्षक संघ ने हाल ही में जिले में मौलिक शिक्षा अधिकारी (डीईईओ) बन कर आए रामपाल सिंह सांगवान से मुलाकात कर स्थिति से अवगत कराया। संघ के प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व जिलाध्यक्ष चतर सिंह ने किया। उन्होंने समस्याओं से डीईईओ को अवगत कराया। जिले में 255 प्राथमिक स्कूल हैं। ज्यादातर बिना हेड टीचर के चल रहे हैं। रिक्त पदों पर पदोन्नति से हेड टीचर को भर्ती करने की जरूरत है। 
डीईईओ के सामने प्रतिनिधिमंडल ने जेबीटी शिक्षकों की वरिष्ठता सूची जारी करने करने की मांग की। जेबीटी शिक्षक कक्षा 1 से 5वीं तक ही पढ़ाएं। ऐसी व्यवस्था को जारी रखने की अपील की। वर्ष 1999 के बाद लगे जेबीटी शिक्षकों को कंफर्म करने, 8, 16 व 24 वर्ष की सेवा पूरी करने वाले शिक्षकों की एसीपी लगाने, हेड टीचर की शक्तियां कम करने, स्कूलों के बच्चों के बैंक खाता खुलाने, स्कूलों के बिजली के बिल की राशि जारी करने आदि मांगें रखीं। 
जिला मौलिक शिक्षा अधिकारी ने संघ को आश्वास्त किया कि सभी मांगों पर उचित कार्रवाई करके हल किया जाएगा। शिक्षकों ने अन्य समस्याओं से भी अधिकारी को अवगत कराया। डीईईओ ने शिक्षकों से विभिन्न मुद्दों पर राय भी ली।                                                       db

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.