.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Wednesday 7 May 2014

5 माह से प्लान पद के कर्मचारियों को वेतन नहीं

** हसला ने शिक्षामंत्री भुक्कल को लिखा पत्र
रेवाड़ी : हरियाणा स्कूल लेक्चरर एसोसिएशन (हसला) की जिला कार्यकारिणी ने शिक्षामंत्री भुक्कल को पत्र लिखकर जिले के प्लान पदों के कर्मचारियों को पिछले पांच माह का वेतन दिलाए जाने की मांग की। 
हसला जिला प्रधान ने कहा कि जो स्कूल अपग्रेड होता है, उसके सभी पद अगले पांच वर्षों तक प्लान पद की श्रेणी में आते हैं, लेकिन जिले के बहुत स्कूलों को आठ साल से भी अधिक समय बीत चुका है। बावजूद इसके आजतक भी उनके पदों को प्लान पदों की जगह नॉन-प्लान पदों में नहीं बदला गया है। जिला प्रधान ने रोष प्रकट करते हुए कहा कि जिले में करीब 300 कर्मचारी हैं, जिनको प्रति वर्ष कई-कई माह तक वेतन का इंतजार करना पड़ता है। सालभर पहले भी सात माह का वेतन इकट्ठा जारी किया गया था। उन्होंने कहा कि दिसंबर में नियुक्त होने वाले पीजीटी प्राध्यापकों को आज भी पहला वेतन तक नहीं मिला है। यहां तक कि सरकार द्वारा बजट देने के बाद भी महालेखाकार विभाग की स्वीकृति नहीं आने के कारण वेतन नहीं निकल पा रहा है। इस कारण प्राध्यापक भारी आर्थिक परेशानियों से जूझ रहे हैं। 
सप्ताह बाद किया जाएगा संघर्ष का ऐलान : 
हसला पदाधिकारियों ने मांग की कि प्लान पदों के कर्मचारियों का वेतन तुरंत प्रभाव से दिया जाए। यदि विभाग की ओर से अगले सप्ताह तक वेतन नहीं दिया गया तो हसला की ओर से कड़े संघर्ष का ऐलान किया जाएगा।                                                                    db

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.