.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Friday 9 May 2014

मांगों को लेकर मास्टर आंदोलन को तैयार

** एसोसिएशन ने अनशन की तैयारियां की तेज
हरियाणा मास्टर वर्ग एसोसिएशन ने 17 मई को शिक्षा मंत्री के झज्जर निवास पर 24 घंटे के अनशन के लिए तैयारी तेज कर दी है तथा अनशन की समाप्ति पर 18 मई को शिक्षा मंत्री निवास पर विशाल प्रदर्शन किया जाएगा। एसोसिएशन के प्रदेशाध्यक्ष रमेश मलिक ने कहा कि अब मात्र आश्वासनों से नहीं मांगों व समस्याओं के समाधान के साथ ही आंदोलन खत्म होगा। एसोसिएशन आमरण अनशन जैसे कठोर कदम उठाने से पीछे नहीं हटेगी। 
उल्लेखनीय है कि चार मई को झज्जर में प्रदेशाध्यक्ष रमेश मलिक के नेतृत्व में समस्त राज्य कार्यकारिणी के प्रतिनिधिमंडल ने शिक्षा मंत्री गीता भुक्कल से मिलकर प्रमुख मांगों का ज्ञापन सौंपा था तथा एक सप्ताह के अंदर-अंदर एसोसिएशन के प्रतिनिधिमंडल के साथ बैठक कर मांगों व समस्याओं का समाधान किया जाए, अन्यथा आंदोलन प्रदेश व्यापी हो जाएगा। इसी बीच शिक्षा विभाग ने एसोसिएशन के प्रतिनिधिमंडल को 12 मई को वार्ता के लिए बुलाया है। इस बारे में प्रदेशाध्यक्ष रमेश मलिक को वार्ता हेतु दूरभाष के माध्यम से निमंत्रण दिया गया है। 
उन्होंने बताया कि कक्षा का आकार 35 छात्रों से बड़ा आकार स्वीकार नहीं है। यही शिक्षा के मौलिक अधिकार में लिखा है। विभाग रेशनेलाइजेशन में आरटीई के विपरीत 51 छात्रों का कक्षा का आकार बनाया जा रहा है। विषयों के साप्ताहिक पीरियड घटाकर पांच तक सीमित किए जा रहे हैं जबकि विषयवार साप्ताहिक पीरियड आठ होने चाहिए। रेशनेलाइजेशन से पहले पीजीटी, मौलिक स्कूल मुख्याध्यापक, हाईस्कूल मुख्याध्यापकों के पदों पर पदोन्नति की जाए, पीजीटी पदों पर पदोन्नति के लिए विषय की शर्त हटाई जाए। मौलिक स्कूल मुख्याध्यापकों को द्वितीय श्रेणी का दर्जा, सभी मौलिक मुख्याध्यापकों को आहरण-वितरण अधिकार व कार्य क्षेत्र तय किए जाएं, एसीपी की शक्तियां जिला स्तर पर दी जाएं।                            dbjnd

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.