.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Friday 2 May 2014

बीटेक व सीएस ग्रेजुएट भी झपटमार

** झपटमारों के खिलाफ क्राइम ब्रांच की मुहिम, पांच गिरफ्तार
** सौ से अधिक संगीन मामलों में शामिल विक्की भी धरा गया
नई दिल्ली : झपटमारों के खिलाफ शुरू की गई मुहिम में क्राइम ब्रांच ने चार झपटमारों समेत पांच लोगों को गिरफ्तार किया है। पकड़े गए आरोपियों में एक झपटमारी की चेन खरीदने वाला दुकानदार शामिल है। आरोपियों की पहचान विक्रम उर्फ विक्की, बड़ी उर्फ महेश, दिलीप, राहुल चौधरी तथा ललित भारद्वाज के रूप में हुई है। आरोपी राहुल एक संस्थान में बीटेक का छात्र है, जबकि ललित कंप्यूटर साइंस में स्नातक है। आरोपियों के कब्जे से झपटी गई तीन सोने की चेन एवं आइफोन बरामद किया गया है। पिछले दो माह में क्राइम ब्रांच डेढ़ दर्जन से अधिक झपटमार गिरोहों की धरपकड़ कर चुकी है।
अतिरिक्त पुलिस आयुक्त (क्राइम ब्रांच) रविंद्र यादव के अनुसार, इन झपटमारों को अलग-अलग स्थानों से पकड़ा गया है। द्वारका इलाके में आभूषण की दुकान चलाने वाला दिलीप चोरी के माल का खरीदार है। विक्रम तथा बड़ी से चेन लेते समय उसे रोहिणी सेक्टर-3 स्थित झीलवाला पार्क के समीप रंगे हाथ गिरफ्तार किया गया।
दिल्ली में वारदात, पड़ोसी राज्यों में ठिकाना
झपटमारी, चोरी, ड्रग्स तस्करी तथा पुलिस टीम पर हमला करने जैसे सौ से अधिक संगीन मामलों में शामिल विक्की मंगोलपुरी इलाके का घोषित अपराधी है। इस साल 31 जनवरी को वह जेल से रिहा हुआ था। विक्की दो मामलों में भगोड़ा घोषित है। पुलिस उपायुक्तकुमार ज्ञानेश की देखरेख में गठित पुलिस टीम ने बुधवार को पल्सर सवार विक्की को बड़ी तथा दिलीप के साथ पकड़ा तो खुलासा हुआ कि गिरोह ने पंजाब व राजस्थान में सुरक्षित ठिकाने बना रखे थे। विक्की ने बताया कि वारदात के बाद वह राजस्थान के अलवर तथा पंजाब के नांगल इलाके में चला जाता था। इनकी गिरफ्तारी से मंगोलपुरी, विजय विहार तथा मौरिस नगर में हुई चेन झपटमारी की तीन वारदात का खुलासा हुआ है। अन्य झपटमार मोनू और रमेश की तलाश में छापेमारी जारी है।
मौजमस्ती के लिए झपटमारी करते थे छात्र
क्राइम ब्रांच अधिकारियों के अनुसार, अशोक नगर निवासी राहुल चौधरी तथा ललित भारद्वाज मौजमस्ती के लिए झपटमारी करते थे। दोनों को मौजपुर में झपटमारी के आइफोन 5 फोन बेचने की कोशिश में घूमते हुए पकड़ा गया। बरामद फोन ज्योति नगर इलाके से चुराया गया था। उनके कब्जे से काले रंग की मोटरसाइकिल भी बरामद हुई है। दोनों छात्र गत वर्ष भी झपटमारी की वारदात में पकड़े जा चुके हैं। पश्चिम विहार स्थित भारतीय विद्यापीठ से राहुल बीटेक कर रहा था। वहीं रोहिणी स्थित संस्थान से कंप्यूटर साइंस की पढ़ाई कर चुका ललित मौजमस्ती के लिए झपटमारी करने लगा था।                                               dj

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.