.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Tuesday 6 May 2014

रि-अपीयर के परिणाम घोषित नहीं होने पर छात्रों ने किया प्रदर्शन


हिसार : प्रत्येक वर्ष की तरह इस वर्ष भी एग्जाम शुरू होने से पहले छात्रों में रि-अपीयर के परिणाम घोषित नहीं होने पर जीजेयू के स्टूडेंट्स ने कुलपति कार्यालय के बाहर विरोध प्रदर्शन किया।
इनसो के बैनर तले 30 से ज्यादा छात्र-छात्राएं कुलपति कार्यालय पहुंचे। कुलपति ने छात्रों से बातचीत कर एक महीने में रि-अपीयर के परिणाम घोषित करने का आश्वासन दिया। इनसो के प्रदेशाध्यक्ष नवदीप दलाल तथा महासचिव भूपेंद्र यादव को साथ लेकर करीबन 30 से ज्यादा छात्र-छात्राएं एकत्रित होकर कुलपति कार्यालय पहुंचे। कुलपति डॉ. एमएल रंगा ने छात्रों के कार्यालय के बाहर आने की सूचना मिलते ही छात्रों के एक प्रतिनिधिमंडल को बुलाकर उनकी बात सुनी। कई समस्याओं को मौके पर ही हल कर दिया। 
रि-अपीयर की परीक्षाओं के परिणाम एक महीने में ही घोषित करने का आश्वासन दिया। नवदीप दलाल ने बताया कि कुलपति के सामने हमने हमारी कुछ समस्याएं रखी थीं, जिनसे छात्रों को रू-ब-रू होना पड़ रहा था।इन समस्याओं में मुख्य रूप से हर साल की तरह इस साल भी रि-अपीयर के परीक्षा परिणाम घोषित नहीं किए गए हैं, जिनके चलते छात्र परेशान हैं।
हर साल प्रदर्शन या आंदोलन करने के बाद ही कुलपति इन परिणाम घोषित करवाते हैं। इस बार कुलपति ने कहा है कि इस प्रणाली में सुधार लाया जाएगा। इसके अलावा एमसीए की परीक्षाओं को एक सप्ताह आगे कर दिया है। साथ ही रीडिंग रूम के अलावा लाइब्रेरी की एमबीए की बिल्डिंग में पढ़ने के लिए छात्रों के लिए व्यवस्था की जाएंगी। 
दस नए क्लर्कों की होगी व्यवस्था
रि-अपीयर व अन्य विषयों के परीक्षा परिणाम समय पर जारी हो, इसके लिए कुलपति डॉ. एमएल रंगा ने आदेश जारी किए हैं कि दस अतिरिक्त क्लर्कों की ड्यूटी एग्जाम ब्रांच में लगाई जाए, जिससे समय रहते सभी परीक्षा परिणाम घोषित किए जा सके। क्योंकि मौजूदा समय में भी 300 से ज्यादा छात्रों के विभिन्न विषयों की रि-अपीयर परीक्षा परिणाम अटके हुए हैं।
यूजीसी के नियमों के अनुरूप घोषित होंगे परिणाम
कुलपति डॉ. एमएल रंगा ने बताया कि छात्रों की लगभग सभी समस्याओं को हल कर दिया है। लाइब्रेरी में एमबीए की कुछ समय पहले खाली हुई बिल्डिंग में रीडिंग रूम तैयार किए जाएंगे। इसके लिए लाइब्रेरी इंचार्ज को बुलाकर निर्देश दे दिए गए हैं। इसके अलावा यूजीसी के दिए गए नियमों के अनुरूप ही समय पर ही रि-अपीयर के परीक्षा परिणाम घोषित किए जाएंगे।                                        au

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.